ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
अमेरिका में लापता हुई भारतीय बच्ची बनी चिंता का सबब
By Deshwani | Publish Date: 20/10/2017 8:02:43 PM
अमेरिका में लापता हुई भारतीय बच्ची बनी चिंता का सबब

ह्यूस्टन, (हि.स.)। रिचर्डसन शहर में दो सप्ताह पहले रहस्यमय तरीके से लापता हुई तीन वर्षीय भारतीय बच्ची को लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने चिंता जाहिर की है। संघीय जांच एजेंसी ने लड़की के घर से मोबाइल, लैपटॉप, वाशर और ड्रायर सहित 50 से अधिक सामान जब्त किए हैं। हालांकि अब भी मामले में कोई उल्लेखनीय प्रगति नहीं हो सकी है। यह जानकारी शुक्रवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

 

रिपोर्ट के मुताबिक, शेरिन मैथ्यूज सात अक्तूबर को लापता हो गई थी। उसको गोद लेने वाले पिता वेस्ले मैथ्यूज ने पुलिस को बताया कि दूध नहीं पीने के दंडस्वरूप उसने लड़की को सुबह तीन बजे के आसपास अपने घर के बाहर छोड़ दिया था। 

 

शेरिन के लापता होने पर चिंता जाहिर करते हुए सुषमा ने ट्वीट कर कहा, ‘‘हम लापता बच्ची को लेकर बहुत अधिक चिंतित हैं।अमेरिका में भारतीय दूतावास सक्रियता से इस मामले को देख रहा है और मुझे अवगत करा रहा है।’’

 

ह्यूस्टन में भारत के महावाणिज्यदूत अनुपम रे ने ट्वीट कर कहा, ‘‘हम शेरिन मैथ्यू के मामले पर करीब से निगाह रख रहे हैं। हमने समुदाय और अधिकारियों से संपर्क किया है।’’ खबरों के मुताबिक भारतीय मूल के दंपति ने बिहार के नालंदा जिले से पिछले वर्ष एक दिव्यांग बच्ची को गोद लिया था।

 

पुलिस को जांच में कोई बड़ी सफलता नहीं मिली है, लेकिन एफबीआई के जासूसों ने घास, कचरा और लापता लड़की के भारतीय मूल के माता-पिता के तीन वाहनों से प्राप्त रसीदों का डीएनए लिया है। स्थानीय टीवी चैनल फॉक्स न्यूज के मुताबिक, उन्होंने परिवार के एसयूवी से एक फ्लैश ड्राइव, सीट बेल्ट और रेडियो उपकरण भी लिया है। 

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS