ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
भारत आतंकवाद के पोषक पर नजर रखने में मदद करे : अमेरिका
By Deshwani | Publish Date: 18/10/2017 9:08:23 PM
भारत आतंकवाद के पोषक पर नजर रखने में मदद करे : अमेरिका

वाशिंगटन, (हि.स.)। पाकिस्तान पोषित आतंकवाद के खिलाफ भारत की मुहिम से अमेरिका काफी प्रभावित नजर आ रहा है। आतंकवाद पर पाकिस्तान की कड़ी आलोचना कर चुके अमेरिका ने अब उस पर नजर रखने के लिए भारत से मदद का आह्वान किया है। यह जानकारी बुधवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

 

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली ने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान द्वारा आतंकवादियों को समर्थन दिए जाने पर कड़ा रुख अपनाया है, इसलिए पाकिस्तान पर नजर रखने में भारत उनकी मदद कर सकता है।

 

अफगानिस्तान और दक्षिण एशिया में आतंकवाद से लड़ने के लिए अमेरिकी की नई रणनीति का जिक्र करते हुए हेली ने कहा कि इस ब्यूह रचना की अहम बातों में से एक भारत के साथ अमेरिका की रणनीतिक साझेदारी विकसित करना है। उन्होंने यह भी कहा कि अफगानिस्तान और दक्षिण एशिया में अमेरिका के खतरा बने आतंकवादियों की सुरक्षित पनाहगाहों को खत्म करना है। साथ ही परमाणु हथियारों को आतंकवादियों की पहुंच से दूर रखना भी उनका मकसद है।

 

अमेरिकी राजदूत ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में कामयाबी के लिए वह राष्ट्रीय से लेकर अर्थव्यवस्था, कूटनीतिक और सेना जैसे सभी फोरम का इस्तेमाल करेंगे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS