ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
चीन में कम्युनिस्ट पार्टी का कांग्रेस शुरू, शी को मिलेगा दूसरा कार्यकाल
By Deshwani | Publish Date: 18/10/2017 7:47:31 PM
चीन में कम्युनिस्ट पार्टी का कांग्रेस शुरू, शी को मिलेगा दूसरा कार्यकाल

बीजिंग, (हि.स.) । चीन में कम्युनिस्ट पार्टी का कांग्रेस बुधवार को भारी सुरक्षा के बीच शुरू हो गया है। इस सम्मेलन में यह तय होगा कि देश पर किसका शासन होगा और अगले सत्र के लिए उसकी क्या दिशा रहेगी। यह जानकारी बुधवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, राष्ट्रपति शी जिनपिंग राजधानी में दो हजार से ज्यादा प्रतिनिधियों को संबोधित किया। खबर के मुताबिक, हर पांच साल में एक बार होने वाले इस सम्मेलन में बाहरी लोगों का आना प्रतिबंधित है। इसके अगले सप्ताह समाप्त होने की उम्मीद है। शी 2012 में कम्युनिस्ट पार्टी के नेता बने थे और आगे भी उनके पार्टी प्रमुख बने रहने की उम्मीद है।

 

शी ने अपने भाषण की शुरुआत उनके कार्यकाल के दौरान चीन द्वारा अर्जित उपलब्धियों से की और कहा कि चीनी विशेषताओं के साथ समाजवाद ने एक नए युग में प्रवेश किया है। शी ने कांग्रेस के 19वें सत्र की शुरुआत के दौरान कहा कि चीन का समाजवाद लोकतंत्र, लोगों के मूलभूत हितों की रक्षा के लिए सबसे व्यापक, सबसे वास्तविक और सबसे प्रभावी लोकतंत्र है। 

 

उन्होंने पार्टी के सदस्यों से लोगों के साथ हमेशा अपनी नियति को साझा करने और लोगों के दिमाग में बेहतर जिंदगी की सोच स्थापित करने का आह्वान किया। शी पार्टी के अंदर फैले बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने में मिली सफलता के बारे में भी बताया।

 

उन्होंने कहा कि करीब दस लाख से ज्यादा अधिकारियों को दंडित किया गया है। सम्मेलन के दौरान उच्च सुरक्षा चेतावनी जारी की गई है। परिवहन केंद्रों पर अतिरिक्त चेकिंग के कारण रेलवे स्टेशनों पर लंबी कतारें देखी गई हैं। 

 

रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस के कारण व्यापार भी प्रभावित हुआ है. जैसे की कुछ रेस्तरां, जिम, नाइटक्लब और बार को सुरक्षा कारणों के तहत बंद करा दिया गया है और एयरबीएनबी जैसी आवास-बुकिंग वेबसाइटों ने भी सेंट्रल बीजिंग में आरक्षण रद्द कर दिए हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS