ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
नीदरलैंड्स के प्रधानमंत्री साइकिल से पहुंचे राजमहल
By Deshwani | Publish Date: 16/10/2017 4:39:46 PM
नीदरलैंड्स के प्रधानमंत्री साइकिल से पहुंचे राजमहल

एम्सटर्डम , (हि.स.)। दुनिया भर में बढ़ते प्रदूषण को लेकर चिंता के बीच नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रट रॉयल पैलेस में राजा से मुलाकात के लिए साइकिल से पहुंचे। उनकी यह तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो गई है जिसमें वह पैलेस में साइकिल पार्क करते नजर आ रहे हैं। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।

दरअसल, प्रधानमंत्री राजा को यह बताने गये थे कि वह 26 अक्टूबर को तीसरी बार सरकार बनाने जा रहे हैं। 

वैसे पर्यावरण रक्षा में लगे कई समूहों ने जब कहा कि एम्सटर्डम के कई इलाकों में हवा की गुणवत्ता बेहद खराब है। हवा में नाइट्रोजन ऑक्साइड की मात्रा बहुत ज्यादा है, जिसने यूरोपीय संघ के मानकों को पार कर लिया है। इसके बाद मार्क रट ने यह कदम उठाया।

विदित हो कि रट ने इसी वर्ष जून महीने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके नीदरलैंड्स दौरे में साइकिल भेंट की थी। यहां बढ़ते प्रदूषण और सेहत की समस्या को देखते हुए हर शख्स को एक साइकिल रखने का आदेश दिया गया है।

नीदरलैंड के प्रधानमंत्री के अनुसार, साइकिल ट्रांसपोर्टेशन का इकोफ्रेंडली माध्यम है। मीडिया उनके इस प्रयास की सराहना कर रही है। गौरतलब है कि चुनावों के पहले ही नीदरलैंड के नये प्रधानमंत्री ने प्रदूषण को कम करने एजेंडा बनाया था।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS