ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
ट्रंप ने की पाकिस्तान की प्रशंसा
By Deshwani | Publish Date: 15/10/2017 7:07:30 PM
ट्रंप ने की पाकिस्तान की प्रशंसा

वाशिंगटन,  (हि.स.)। एक अमेरिकी-कनाडाई दंपति को हक्कानी आतंकवादियों के चंगुल से सुरक्षित मुक्त कराए जाने के एक दिन बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान की सराहना की और कहा कि उन्होंने पाकिस्तान के साथ बेहतर रिश्ते विकसित करने की शुरुआत कर दी है। यह जानकारी रविवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

 

गौरतलब है कि अमेरिकी नागरिक कैटलान कोलमैन और उनके कनाडाई पति जोशुआ बॉयल को उनके तीन बच्चों के साथ हक्कानी नेटवर्क से गुरुवार को पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने सुरक्षित बचाकर बाहर निकाला था।

 

अमेरिकी अधिकारियों से मिली खुफिया सूचना के आधार पर पाकिस्तानी सुरक्षाबलों ने यह अभियान चलाया था। इस दंपति का अपहरण साल 2015 में अफगानिस्तान में हुआ था। कैद में रहने के दौरान ही दंपत्ति के तीन बच्चों का जन्म हुआ था।

 

 

अमेरिका के साथ सहयोग करने के लिए ट्रंप ने पाकिस्तान को शुक्रिया अदा किया। ट्रंप ने शनिवार को एक ट्वीट कर कहा, “ पाकिस्तान और इसके नेताओं के साथ एक बेहतर रिश्ते का विकास शुरू हो रहा है। मैं कई मोर्चों पर उनके सहयोग के लिए धन्यवाद कहना चाहता हूं।”

इसको लेकर डेमोक्रेट सांसद टेड ल्यू ने कहा कि वह ट्रंप से सहमत हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान महत्वपूर्ण सहयोगी है।”

 

इसी बीच कनाडा की सरकार ने हक्कानी आतंकी नेटवर्स से सुरक्षित बाहर आने पर जोशुआ बॉयल, उनकी पत्नी कैटलन कोलमैन और तीनों बच्चों के कनाडा आने का स्वागत किया।

 

इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए एक भारतीय अधिकारी ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि इस तरह के छोटे और सीमित उपायों से अमेरिकी सरकार पाकिस्तान द्वारा ठगी नहीं जा सकती है। अमेरिका को केवल एक उम्मीद है और उसने अतीत से कुछ सबक भी लिए हैं।” 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS