ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
ट्रंप ने किया नई ईरान रणनीति का ऐलान
By Deshwani | Publish Date: 14/10/2017 10:17:49 AM
ट्रंप ने किया नई ईरान  रणनीति का ऐलान

वाशिंगटन। कई महीनों से चले आ रहे संसय को खत्म करते हुये व्हाइट हाउस ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की नई ईरान रणनीति का ऐलान कर दिया जिसका मकसद क्षेत्र को कथित तौर पर अस्थिर करने के तेहरान के प्रभाव को कम करना है। हालांकि इसमें ऐतिहासिक परमाणु करार को खत्म करने जैसी कोई बात नहीं है। व्हाइट हाउस ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप की राष्ट्रीय सुरक्षा टीम से परामर्श के बाद तैयार की गयी यह नयी रणनीति कांग्रेस और अमेरिकी सहयोगियों के बीच नौ महीने तक चली बार्ता का नतीजा है कि कैसे श्रेष्ठ तरीके से अमेरिका को सुरक्षित रखा जाये।

 

ट्रंप के आज देर रात नयी ईरान रणनीति पर राष्ट्र को संबोधित करने की उम्मीद है। व्हाइट हाउस ने कहा, सबसे महत्वपूर्ण, हम परमाणु हथियारों की तरफ ईरानी सरकार के हर कदम को खारिज करेंगे। रणनीति के मुख्य तत्वों को रेखांकित करते हुये इसमें कहा गया कि अमेरिका अपने परंपरागत सहयोगियों और क्षेत्रीय साझेदारियों को पुनर्जीवित करेगा जो ईरानी विध्वंसनात्मक कार्वाई के खिलाफ एक रक्षात्मक दीवार का काम करेगी और क्षेत्र में शक्ति का ज्यादा स्थायी संतुलन बहाल करेगा।

 व्हाइट हाउस ने कहा कि हम ईरानी शासन और खासतौर पर इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (आईआरजीसी) की अमेरिका और उसके सहयोगियों के खिलाफ नुकसानदेह गतिविधियों को खारिज करने के लिये काम करेंगे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS