ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
हांगकांग में मुख्य कार्यकारी पद के लिए मतदान शुरू
By Deshwani | Publish Date: 26/3/2017 3:09:30 PM
हांगकांग में मुख्य कार्यकारी पद के लिए मतदान शुरू

हांगकांग, (आईपीएन/आईएएनएस)। हांगकांग में मुख्य कार्यकारी चुनाव 2017 के लिए मतदान प्रक्रिया रविवार को शुरू हो गई है। इसके तहत हांगकांग विशेष प्रशासनिक क्षेत्र (एसएआर) की पांचवी अवधि के मुख्य कार्यकारी का चुनाव किया जाएगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, मतदान स्थानीय समयानुसार सुबह नौ बजे शुरू हुआ। इस दौरान निर्वाचन समिति के लगभग 1,200 सदस्य गुप्त मतदान से अगले मुख्य कार्यकारी का चुनाव करेंगे।

इस शीर्ष पद के लिए तीन योग्य उम्मीदवार दौड़ में हैं जिनमें सांग चुन-वाह, लाम चेंग युएट-नगोर और वू वोक-हिंग है। मतदान प्रक्रिया सुबह 11 बजे बंद हो जाएगी और मतगणना के नतीजे बाद में घोषित होंगे। यदि कोई उम्मीदवार नहीं जीतता है तो दूसरे दौर का मतदान दोपहर दो बजे से तीन बजे तक जबकि तीसरे दौर का चुनाव रविवार को शाम सात बजे से आठ बजे तक चलेगा।

हांगकांग के बुनियादी कानून और मुख्य कार्यकारी निर्वाचन अध्यादेश के मुताबिक, किसी भी दौर में 600 से अधिक वैध वोट पाने पर ही किसी उम्मीदवार को विजेता घोषित किया जाएगा और केंद्र सरकार द्वारा उसकी नियुक्ति की जाएगी। नियुक्ति के बाद विजेता एक जुलाई को शपथ लेगा और पांचवीं अवधि का मुख्य कार्यकारी बन जाएगा।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS