ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
मोसुल में 200 लोगों की मौत पर संयुक्त राष्ट्र की चिंता
By Deshwani | Publish Date: 25/3/2017 6:21:40 PM
मोसुल में 200 लोगों की मौत पर संयुक्त राष्ट्र की चिंता

 मोसुल (इराक) । इराकी शहर मोसुल में अमेरिका समर्थित गठबंधन सेना के हवाई हमले में कम से कम 200 आम नागरिकों के मारे जाने की जानकारी मिलने के बाद संयुक्त राष्ट्र ने चिंता जताई है। यह जानकारी शनिवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली है। उल्लेखनीय है कि पश्चिमी मोसुल शहर से इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों को खदेड़ने के लिए अमेरिकी लड़ाकू विमान इराकी सेना के अभियान का समर्थन कर रहे हैं। उधर अमेरिकी मीडिया ने कहा है कि घटना की जांच चल रही है। दरअसल इस बात की सटीक जानकारी नहीं मिली है कि ये मौतें कब हुईं। हालांकि मोसुल के पड़ोसी शहर जदिदेह में संवाददाताओं ने कहा कि शुक्रवार को हमले में ध्वस्त मकानों के मलवे से 50 शव निकाले गए थे। ये हमले इस महीने के शुरू में हुए थे। 

उधर, न्यू यॉर्क टाइम्स का मानना है कि ये मौतें 17 से 23 मार्च के बीच हुई थीं। विदित हो कि अईएस के अंतमि गढ़ मोसुल पर फिर से कब्जा करने के लिए इराकी सेना करीब एक महीने से जिहादियों से लड़ाई कर रही है। इस शहर पर साल 2014 से आईएस का कब्जा है। शहर में 2 लाख लोग अब भी फंसे हुए हैं, जबकि 180,000 लोग लोग शहर से पलायन कर गए हैं। वहां से भागे लोगों का कहना है कि आतंकी आम नागरिकों को मानव ढाल के रूप में इस्तेमाल करते हैं। वे लोगों के घरों में छिपते हैं और युवकों को लड़ने के लिए मजबूर करते हैं। उधर, अमेरिकी अधिकारियों का मानना है कि करीब 2000 लड़ाके अब भी मोसुल में सक्रिय हैं। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS