ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
पाकिस्तान: प्रधानमंत्री के खिलाफ टिप्पणी पर चैनल को नोटिस
By Deshwani | Publish Date: 25/3/2017 4:32:50 PM
पाकिस्तान: प्रधानमंत्री के खिलाफ टिप्पणी पर चैनल को नोटिस

इस्लामाबाद, (आईपीएन/आईएएनएस)। पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया विनियामक प्राधिकरण (पीईएमआरए) ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के एक बयान पर की गई टिप्पणियों को लेकर एआरवाय न्यूज चैनल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। डॉन ऑनलाइन की रपट के मुताबिक, नियामक ने शुक्रवार को एआरवाय न्यूज के कार्यक्रम में उपस्थित एक अतिथि शाहिद लतीफ द्वारा की गई टिप्पणियों को लेकर चैनल को नोटिस जारी किया है, जिसमें शरीफ के हालिया बयान को ईश-निंदा करार दिया गया था।

लतीफ ने गुरुवार को प्रसारित हुए कार्यक्रम ’द र्पिोट्र्स’ में शरीफ के खिलाफ टिप्पणियां की थी। पीईएमआरए की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, “यह एक बहुत ही खतरनाक रुझान है। कार्यक्रम के मेजबानों ने न ही उनकी ऐसी टिप्पणियों के बीच में हस्तक्षेप किया और न ही उसे ऐसा करने से रोका, जो पीईएमआरए के नियमों के खिलाफ है।“ एआरवाय को 31 मार्च तक जवाब देने और यह बताने को कहा गया है कि ’नफरत फैलाने वाले भाषण’ के प्रसारण के खिलाफ कार्रवाई क्यों न की जाए।
पीईएमआरए ने कहा कि दोषी पाए जाने पर नियामक ’द र्पिोटर्स’ पर प्रतिबंध लगा सकता है, एआरवाय का लाइसेंस रद्द कर सकता है और उस पर 10 लाख रुपये का जुर्माना लगा सकता है। पीईएमआरए ने रावलपिंडी के पास विमान दुर्घटना की एक ’झूठी खबर’ प्रसारित करने के लिए नौ अन्य टीवी चैनलों को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया है। जिन चैनलों को नोटिस जारी किया गया है, वे हैं - अब तक टीवी, वक्त टीवी, चैनल 5, सच टीवी, 7 न्यूज, आज टीवी, रोज टीवी, न्यूज वन और कैपिटल टीवी।
इन चैनलों को 31 मार्च तक अपना जवाब भेजने का निर्देश दिया गया है। झूठी खबर प्रसारित करने के लिए 10 लाख रुपये तक का जुर्माना लगाया जा सकता है और लाइसेंस रद्द किया जा सकता है। पीईएमआरए ने तीन दिनों तक कार्यक्रम ’जरा हटके’ प्रसारित न करने का निर्देश न मानने के लिए डॉन को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS