ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
लास वेगास के हमलावर की मंशा पता कर रही है पुलिस
By Deshwani | Publish Date: 3/10/2017 2:55:02 PM
लास वेगास के हमलावर की मंशा पता कर रही है पुलिस

लास वेगास, (हि.स.)। लास वेगास कंसर्ट में रविवार रात हुई गोलीबारी की घटना के बाद अमरीकी पुलिस हमलावर के उद्देश्य का पता लगाने की कोशिश कर रही है। इस घटना में कम से कम 59 लोग मारे गए हैं और 527 अन्य घायल हुए हैं। 

 

समाचार एजेंसी रॉयटर के अनुसार, पुलिस ने हमलावर स्टीफ़न पैडक के होटल के कमरे से 16 बंदूकें बरामद की हैं। इसके अलावा नेवाद स्थित स्टीफ़न के घर से 18 हथियार और विस्फोटक बरामद किए गए हैं। लेकिन अभी तक इस नरसंहार के कारणों का कुछ पता नहीं लग पाया है।

 

जांच एजेंसियों को हमलावर के किसी विदेशी चरमपंथी संगठन से कोई संबंध होने के बारे में पता नहीं चल पाया है। हालांकि आएसआई ने उसे अपना एक सिपाही बताया है, लेकिन संघीय जांच ब्यूरो ने चरमपंथी संगठन के दावे को सिरे से खारिज कर दिया है।

 

कुछ जांचकर्ताओं ने हमलावर की मानसिक स्थिति पर भी सवाल उठाया है, लेकिन अभी तक इसकी भी पुष्टि नहीं हो सकी है। उधर, पुलिस ने बताया कि संदिग्ध बंदूकधारी ने खुद को गोली मार ली जिससे उसकी मौत हो गई।

 

विदित हो कि लास वेगास के इस म्यूज़िक फ़ेस्टिवल में जब गोलीबारी शुरू हुई तब करीब 22,000 लोग कार्यक्रम का लुत्फ उठा रहे थे। स्थानीय समयानुसार रात दस बजे के बाद पहली गोली चली थी।

 

बंदूकधारी ने खुद को गोली मारने से पहले मंडलई बे होटल की 32वीं मंजिल से गोलीबारी शुरू की। शुरुआत रिपोर्टों में यह कहा गया था कि हमलावर को पुलिस ने मारा।

 

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सैंकड़ों गोलियां दागी गईं और स्वचालित बंदूक़ों की आवाज़ सुनी गई।वहां अफरा-तफरी का माहौल था, लोग जान-बचाने के लिए भाग रहे थे। लास वेगास की दूसरी जगहों पर इस तरह की घटनाओं की पुलिस रिपोर्ट बाद में ग़लत साबित हुईं।

 

पुलिस ने हमलावर की पहचान सार्वजनिक की है। पुलिस के मुताबिक़ इसके लिए नेवाडा के रहने वाले 64 वर्षीय स्टीफ़न पैडक इस घटना के लिए जिम्मेदार थे। हालांकि अभी तक हमलावर के मक़सद के बारे में पुलिस ने कोई जानकारी नहीं दी है। पुलिस का मानना है कि स्टीफन होटल के उस कमरे में 28 सितंबर से रह रहा था।

 

चरमपंथी संगठन इस्लामिक स्टेट ने गोलीबारी की जिम्मेदारी लेने का दावा जरूर किया है लेकिन न ही इसका कोई सबूत दिया है और न जांच एजेंसियों को हमलावर के अंतरराष्ट्रीय चरमपंथी संगठनों से किसी लिंक का कोई सुराग मिला है।

 

इस मामले में पुलिस 62 वर्षीय मैरीलौ डैनले नाम की एक महिला की तलाश कर रही थी जो अधिकारियों के मुताबिक़ शूटिंग से पहले हमलावर के साथ देखा गई थीं। बाद में पुलिस ने कहा कि वो महिला देश के बाहर है और इस मामले में संदिग्ध नहीं है।

 

स्टीफ़न के भाई एरिक पैडक ने बताया कि उनके पिता एक बैंक लुटेरे थे और कभी अमरीकी खुफ़िया एजेंसी एफ़बीआई की मोस्ट वॉन्टेड लिस्ट में थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS