ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
अमेरिका ने उत्तर कोरिया पर फिर उड़ाए बमवर्षक विमान
By Deshwani | Publish Date: 24/9/2017 5:38:45 PM
अमेरिका ने उत्तर कोरिया पर फिर उड़ाए बमवर्षक विमान

 वाशिंगटन, (हि.स.)। 72वीं संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीसी) में उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री री योंग हो की ओर से अमेरिका पर की गई टिप्पणी बाद अमेरिकी सेना ने शक्ति का प्रदर्शन करने के लिए कोरियाई देश के पूर्वी तट के ऊपर एक बार फिर बमवर्षक विमान उड़ाए गए हैं। यह जानकारी रविवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

बम वर्षक विमान को लेकर अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन की मुख्य प्रवक्ता डाना डब्ल्यू व्हाइट ने अपने एक बयान में कहा, “यह अभियान अमेरिका के संकल्प को प्रदर्शित करने के लिए है और यह एक स्पष्ट संदेश है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पास किसी भी खतरे से निपटने के लिए कई सैन्य विकल्प हैं।” उन्होंने बताया कि गुआम से यूएस एयरफोर्स बी-1बी लांसर बमवर्षक विमान ने जापान के ओकीनावा से एफ-15सी ईगल लड़ाकू विमान के साथ कल उत्तर कोरिया के पूर्वी जल क्षेत्र के ऊपर अंतरराष्ट्रीय वायु क्षेत्र में उड़ान भरी है।
 
डाना ने आगे कहा कि उत्तर कोरिया का परमाणु कार्यक्रम एशिया-प्रशांत क्षेत्र और पूरे अंतरराष्ट्रीय समुदाय के लिए गंभीर खतरा है। हम अमेरिका और हमारे सहयोगी देशों की रक्षा करने की खातिर पूर्ण सैन्य क्षमताओं का इस्तेमाल करने के लिए तैयार हैं। गौरतलब हो कि मंगलवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 72 वीं संयुक्त राष्ट्र महासभा के अपने पहले भाषण में उत्तर कोरिया की ओर से लगातार किए जा रहे मिसाइलों के परीक्षणों को चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर उत्तर कोरिया अपने मिसाइल परीक्षणों पर रोक नहीं लगायेगा तो अमेरिका उसे पूरी तरह ‘बर्बाद’ कर देगा। जिसके जवाब में उत्तर कोरिया के विदेश री योंग हो ने पलटवार करते हुए एक कहावत का प्रयोग करते हुए कहा था कि ‘कुत्ते भौंकते रहते हैं और कारवां चलता रहता है।’ अगर वे धमकियों से हमें डराने की कोशिश कर रहे हैं तो वे निश्चित रूप से सपना देख रहे हैं। दुनिया से अलग-थलग पड़े और आर्थिक संकट से जूझ रहे उत्तर कोरिया ने कहा कि उसे अमेरिका की आक्रामकता से बचाव करने के लिए परमाणु हथियारों की जरूरत है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS