ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
21वीं सदी की चुनौतियों के अनुरूप बदलाव जरूरीः गनी
By Deshwani | Publish Date: 20/9/2017 1:48:27 PM
21वीं सदी की चुनौतियों के अनुरूप बदलाव जरूरीः गनी

संयुक्त राष्ट। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति मोहम्मद अशरफ गनी अहमदजई ने कहा है कि 21वीं सदी की चुनौतियों से निपटने के लिए संयुक्त राष्ट्र और उसकी एजेंसियों में सुधार की जरूरत है। 

 

संरा न्यूज सेंटर की ओर से जारी बयान के अनुसार गनी ने संरा महासभा की वार्षिक बैठक में कहा, 21 वीं सदी में विनाशकारी और विघटनकारी परिवर्तनों पर काबू पाने के लिए वैश्विक, क्षेत्रीय, राष्ट्रीय, स्थानीय और विभिन्न स्तर पर सामूहिक एवं समन्वित कार्रवाई करने की आवश्यकता है। 

 

गनी ने कहा कि अफगानिस्तान की जमीन पर अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद के खतरों ने उसके इतिहास को प्रभावित किया है और उसने लंबे समय तक अफगानी जनता का भविष्य भी तय किया है लेकिन उनके देश के पास शांति का क्षेत्रीय मध्यस्थ बनने की अपार क्षमता है। अफगानिस्तान न सिर्फ आर्थिक समृद्धि का गढ़ रहा है बल्कि लोकतांत्रिक मूल्यों का भी प्रकाशस्तंभ है।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS