ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
मेक्सिको में भूकंप, 150 लोगों की मौत
By Deshwani | Publish Date: 20/9/2017 9:26:17 AM
मेक्सिको में भूकंप, 150 लोगों की मौत

मेक्सिको सिटी। मेक्सिको की राजधानी मेक्सिको सिटी में आए शक्तिशाली भूकंप से लगभग 150 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों इमारतें ढह गई हैं। इससे मरने वाले लोगों की संख्या में और इजाफा होने की संभावना जताई जा रही है। 
 
मंगलवार को आए रिक्टर पैमाने पर 7.1 की तीव्रता वाले भूकंप ने मेक्सिको सिटी, मोरलियोस और पुएब्ला प्रांतों में भारी तबाही मचाई है। मेक्सिको सिटी के मेयर ने कहा कि भूकंप में 44 मकानें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है और कई अन्य नष्ट हो गए है।
 
आतंरिक मामलों के मंत्री मिग्यूल एंजल ओसोरियो चोंग ने स्थानीय टेलीविजन पर बताया कि राहतकर्मी मलबों में जीवित बचे लोगों को तलाश रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमें ऐसी रिपोर्ट मिली है कि अभी भी कुछ लोग बिल्डिंगों में फंसे हुए हैं और वे अंदर बहुत सावधावीपूर्वक रह रहे हैं। अगर और अधिक बचावकर्मियों की जरुरत पड़ी तो हम और बचावकर्मियों को मोर्चे पर लगाएंगे।
 
अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वे ने कहा है कि भूकंप का केंद्र मेक्सिको सिटी से 120 किलोमीटर दूर पुएब्ला प्रांत के एटेंसिगो के करीब था और यह 51 किलोमीटर की गहराई में स्थित थी। अकेले मोरलियोस राज्य में 54 लोग मारे गए हैं और पुएब्लो में 29 लोगों के मारे जाने की खबर है।
 
इसके अलावा दक्षिणी मेक्सिको सिटी में 64 और मेक्सिको सिटी में कम से कम 36 लोग मारे गए हैं। उधर संयुक्त राष्ट्र ने इस तबाही पर शोक प्रकट करते हुए कहा है कि वह मेक्सिको की किसी भी तरह की सहायता के लिए तैयार है। सैंकड़ों बचावकर्मी अभी भी राहत एवं बचाव कार्य में जुटे हुए हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS