ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
अमेरिका अपने अनुकूल शर्ते ना होने तक पेरिस समझौते से हटने को लेकर प्रतिबद्ध रहेगा
By Deshwani | Publish Date: 19/9/2017 10:19:07 AM
अमेरिका अपने अनुकूल शर्ते ना होने तक पेरिस समझौते से हटने को लेकर प्रतिबद्ध रहेगा

न्यूयार्क। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के शीर्ष आर्थिक सलाहकार ने संयुक्त राष्ट्र में कहा कि अमेरिका पेरिस जलवायु समझौते में अपने अनुकूल शर्ते ना होने तक इससे हटने को लेकर प्रतिबद्ध बना रहेगा। नेशनल इकनॉमिक काउंसिल के निदेशक गैरी कॉन ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के वार्षिक सत्र से इतर करीब एक दर्जन देशों के ऊर्जा मंत्रियों के साथ सुबह के नाश्ते पर हुई बैठक के बाद यह कहा। व्हाइट हाउस ने बैठक के बाद एक बयान में कहा, अमेरिका के ज्यादा अनुकूल शर्ते ना हुई तो हम पेरिस समझौते से हटने के फैसले पर अटल रहेंगे। नाश्ते के दौरान यह रूख साफ कर दिया गया। 
 
व्हाइट हाउस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, नाश्ते पर आज ऊर्जा मंत्रियों की हुई बैठक में हमारे अंतरराष्ट्रीय सहयोगियों एवं भागीदारों के बीच सार्थक बातचीत हुई। हमने राष्ट्रपति के ऊर्जा एजेंडे और उस भूमिका पर चर्चा की जो ऊर्जा सुरक्षा को बढ़ावा देने, आर्थिक विकास को गति देने, देश एवं दुनिया में उत्सर्जन घटाने में अमेरिकी ऊर्जा संसाधन तथा तकनीक निभा सकते हैं।  उन्होंने बताया कि बातचीत में उन तरीकों पर भी ध्यान दिया गया कि दुनिया भर के देश वैश्विक गरीबी को कम करने में मदद के लिए किफायती, भरोसेमंद ऊर्जा मुहैया कराने की खातिर मिलकर काम कर सकें। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS