ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
संयुक्त राष्ट्र के ढांचे में सुधार के लिए वैश्विक नेताओं से चर्चा करेंगे ट्रंप
By Deshwani | Publish Date: 18/9/2017 12:46:23 PM
संयुक्त राष्ट्र के ढांचे में सुधार के लिए वैश्विक नेताओं से चर्चा करेंगे ट्रंप

न्यूयॉर्क। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने पहले संबोधन से पूर्व, उसके समूचे ढांचे में सुधार के लिए वैश्विक समर्थन जुटाने का प्रयास करेंगे। उन्हें संयुक्त राष्ट्र के आलोचक के तौर पर जाना जाता है।  भारत और विश्व निकाय के कुछ और सदस्य संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद का विस्तार और उसमें सुधार करने की मांग कर रहे हैं। संयुक्त राष्ट्र में इन सुधारों के प्रस्ताव को लेकर ट्रंप विश्व के नेताओं के साथ उच्च-स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करेंगे। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज इस बैठक में हिस्सा लेंगी।
 
राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल एच.आर.मैकमास्टर ने कहा कि बैठक के दौरान ट्रंप महासचिव (एंतोनियो) गुतारेस के सुधार प्रयासों के लिए समर्थन व्यक्त करेंगे।  उन्होंने पिछले हफ्ते वाशिंगटन में संवाददाताओं से कहा था, संयुक्त राष्ट्र बेशक अपनी स्थापना के मकसदों को पूरा करने में पूरी तरह सक्षम है, लेकिन तब, जब वह ज्यादा प्रभावी ढंग से और कुशलता से काम करे। 
 
मंगलवार को, ट्रंप महासभा को संबोधित करेंगे जिस दौरान वह उत्तर कोरिया की परमाणु महत्वाकांक्षा और सीरिया संकट जैसे वैश्विक मुद्दों पर बात करेंगे। संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरद्दीन ने शनिवार को कहा था कि भारत चाहता है कि यह सुधार व्यापक और सभी को शामिल करने वाले होने चाहिए। संयुक्त राष्ट महासभा के 72वें सत्र में 172 से ज्यादा मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS