ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
ब्रिटेन ट्रेन विस्फोट मामला: संदिग्धों की तलाश के प्रयास तेज
By Deshwani | Publish Date: 16/9/2017 2:00:45 PM
ब्रिटेन ट्रेन विस्फोट मामला: संदिग्धों की तलाश के प्रयास तेज

लंदन। लंदन में लोगों से भरी हुई एक ट्यूब ट्रेन में विस्फोट के मद्देनजर ब्रिटेन में आंतकी खतरे का स्तर बढ़ाकर अत्यंत गंभीर कर दिया गया है और स्कॉटलैंड यार्ड ने इस मामले में शामिल संदिग्धों की तलाश के प्रयास तेज कर दिए हैं। पार्सन्स ग्रीन स्टेशन में कल एक आईईडी विस्फोट में 29 लोग घायल हो गए थे। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी।
 
मेट्रोपोलिटन पुलिस सहायक आयुक्त मार्क रॉले ने कहा कि पुलिस संदिग्धों की तलाश कर रही है। खुफिया पुलिस ने बम रखने वाले संदिग्ध का पता लगाने के लिए स्टेशन और ट्रेन की सीसीटीवी तस्वीरों की मदद ली है और उसकी पहचान करने के प्रयास जारी हैं। गत 11 वर्षों में यह चौथी बार है जब आतंकवाद के खतरे का स्तर बढ़ाकर अत्यंत गंभीर किया गया है। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे ने आंतक के जोखिम के स्तर को बढ़ाकर अत्यंत गंभीर किए जाने की घोषणा की यानि दूसरा हमला होने की आशंका है। 
 
उन्होंने कहा कि उन कुछ संरक्षित स्थानों की सुरक्षा के लिए गार्ड ड्यूटी पर सशस्त्र पुलिस की जगह सैन्यकर्मियों को तैनात किया जाएगा जहां आम लोग नहीं जा सकते। टेरीजा ने कहा कि आम लोग कल से परिवहन नेटवर्क और सडक़ों पर ज्यादा संख्या में सशस्त्र पुलिस देखेंगे, जो अतिरिक्त सुरक्षा मुहैया कराएंगे। यह एक उचित और समझदारी भरा कदम है जो अतिरिक्त आश्वासन और सुरक्षा उपलब्ध कराएगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS