ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
दक्षिणी मैक्सिको पहुंचा तूफान मैक्स
By Deshwani | Publish Date: 15/9/2017 11:46:53 AM
दक्षिणी मैक्सिको पहुंचा तूफान मैक्स

मैक्सिको। मैक्स तूफान श्रेणी एक के तूफान के रूप में मैक्सिको के दक्षिणी प्रशांत तट पर पहुंच गया है और इसके गुएरेरो राज्य में भीतर की तरफ बढऩे की आशंका जताई जा रही है। यह वह क्षेत्र है जिसमें अकापुल्को रिजॉर्ट शहर भी शामिल है। अमेरिका के नेशनल हर्किन सेंटर ने जिहुआतानेजो और पुंटा मैलडोनाडो के बीच की तटरेखा पर मैक्स तूफान आने की चेतावनी जारी की थी। सेंटर ने कहा कि मैक्स आगे बढऩे के साथ कमजोर होता जाएगा लेकिन इससे गुएरेरो और ओक्साका राज्यों में भयंकर बाढ़ और बारिश आ सकती है।

 
हर्किन सेंटर के मुताबिक मैक्स की अधिकतम गति 80 मील प्रति घंटा (130 किलोमीटर प्रति घंटा) रही। इसका केंद्र अकापुल्को से 90 किलोमीटर पूर्व-दक्षिणोपश्चिम में था और यह 8 मील प्रति घंटा (13 किलोमीटर प्रति घंटा) की रफ्तार से पूर्व की तरफ बढ़ रहा था। मैक्स जिस क्षेत्र में आया है वहां आबादी ज्यादा नहीं है और उसके आस-पास मछुआरों के कुछ गांव स्थित हैं। तूफान वाले स्थान से 60 किलोमीटर दूर अकापुल्को में तेज आंधी और बारिश के कारण शहर के तटीय मुख्य मार्ग में कुछ पेड़ टूटकर गिर गए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS