ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
इरमा से प्रभावित फ्लोरिडा कीज में विमान वाहक को बचाव कार्य में लगाया गया
By Deshwani | Publish Date: 12/9/2017 3:04:35 PM
इरमा से प्रभावित फ्लोरिडा कीज में विमान वाहक को बचाव कार्य में लगाया गया

मियामी। इरमा चक्रवात से बुरी तरह प्रभावित हुए फ्लोरिडा कीज में बचाव कार्य और तलाश अभियान में मदद के लिए प्रशासन ने विमान वाहक और नौसेना के पोत भेजे हैं।
 
गवर्नर रिक स्कॉट ने कहा, “मैं आशा करता हूं कि सभी लोग सही सलामत हों। ’’ उन्होंने कहा कि पानी, सीवर और बिजली सेवा पूरी तरह बाधित है। एक भी ऐसा घर नहीं है जहां सब कुछ ठीक हो। इस द्वीप को अमेरिका के मुख्य भागों से जोड़ने वाले एकमात्र हाईवे से मलबा साफ किया जा रहा है। इरमा से हुई क्षति का आकलन करने की प्रक्रिया रविवार से शुरू हो गई । यह चक्रवात कमजोर होकर ऊष्ण कटिबंधीय तूफान में तब्दील हुआ और फ्लोरिडा से चला गया। लेकिन तब तक राज्य के उत्तर पूर्वी हिस्से में स्थित जैक्सनविले में भीषण बाढ़ आ गई।
 
इससे पहले, इरमा की वजह से 50 मील प्रति घंटे की गति से जॉर्जिया और दक्षिणी कैरोलिना में हवाएं चलीं । तूफान के दौरान कीज में ऑटो दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक व्यक्ति की मौत जॉर्जिया में हुई। इस तूफान से कैरिबियाई द्वीप पर कम से कम 36 लोगों की मौत हो चुकी है। गवर्नर ने कहा कि फ्लोरिडा के दक्षिणी-पश्चिम तट पर नेपल्स और फोर्ट मायर्स में उतनी भयानक स्थिति नहीं पैदा हुई जितनी आशंका थी। लेकिन कीज में स्थिति भयावह है। ‘‘सब कुछ ठीक करने में लंबा समय लगेगा।’’ उन्होंने बताया कि नौसेना ने यूएसएस आयो जीमा पोत, यूएसएस न्यू यॉर्क पोत और अब्राहम लिंकन विमान वाहक को तलाश, राहत और अन्य बचाव कार्य में लगाया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS