ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
चीन ने परमाणु परीक्षण के बाद उत्तर कोरिया से विकिरण की बात खारिज की
By Deshwani | Publish Date: 12/9/2017 10:46:46 AM
चीन ने परमाणु परीक्षण के बाद उत्तर कोरिया से विकिरण की बात खारिज की

बीजिंग। चीन सरकार ने आज कहा कि उसने अपनी सीमा से लगे इलाके में रेडियोधर्मी विकिरण में कोई असामान्य वृद्धि नहीं पाई है और उत्तर कोरियाई परमाणु परीक्षण के बाद होने वाली आठ दिन की आपात निगरानी बंद कर दी है।
 
चीन के सबसे करीबी सहयोगी उत्तर कोरिया ने चार सितंबर को एक शक्तिशाली परमाणु परीक्षण किया था। उसने एक उन्नत हाइड्रोजन बम विकसित करने का दावा किया था जिसे अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल में लगाया जा सकता है।
 
चीन के पर्यावरण सुरक्षा मंत्रालय (एमईपी) ने एक बयान में कहा है कि उत्तर पूर्वी सीमा क्षेत्रों में विकिरण की निगरानी कल बंद कर दी गयी।
 
एमईपी के हवाले से सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने खबर दी है कि आठ दिन की निगरानी के बाद कोई भी असामन्य परिणाम नजर नहीं आया।
 
इसमें बताया गया है, ‘‘व्यापक आकलन में इस नतीजे पर पहुंचा गया कि डीपीआरके (उत्तर कोरिया) के परमाणु परीक्षण से चीन के पर्यावरण पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है और (आपातकालीन निगरानी) की शर्तें पूरी होने के बाद इसे बंद किया गया है।’’ एमईपी के मुताबिक, हेइलोंगजियांग, जिलिन, लिओनिंग और शानदोंग प्रांतों सहित सीमावर्ती इलाकों और आसपास के क्षेत्रों में सभी निगरानी केन्द्रों ने कल शाम छह बजे तक सामान्य विकिरण स्तर रिकॉर्ड किया।
 
शुरू में कुछ खबरों में कहा गया था कि कुछ इलाकों में विकिरण में मामूली वृद्धि दर्ज की गयी है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS