ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
अमेरिका के कदम से बौखलाया उ. कोरिया
By Deshwani | Publish Date: 11/9/2017 1:06:03 PM
अमेरिका के कदम से बौखलाया उ. कोरिया

सियोल। उत्‍तर कोरिया और अमेरिका के बीच जुबानी जंग का सिलसिला जारी है। उत्‍तर कोरिया ने एक बार फिर अमेरिका को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर वह उसके खिलाफ और कड़े प्रतिबंध लगाने की अपनी जिद पर अड़ा रहा तो उसे इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।
 
गौरतलब है कि हाल ही में उत्‍तर कोरिया द्वारा छठा परमाणु परीक्षण किए जाने से अमेरिका के सब्र का बांध का टूट पड़ा है। हालांकि राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा है कि अब भी वह उसके खिलाफ सैन्‍य कार्रवाई को प्राथमिकता नहीं देंगे, मगर ऐसा हुआ तो उत्‍तर कोरिया के लिए वह सबसे बुरा दिन होगा। वहीं इस बीच, अमेरिका ने उत्तर कोरिया पर संयुक्त राष्ट्र द्वारा नए प्रतिबंध लगाने के लिए वोट की अपील की है, जिससे उत्‍तर कोरिया बौखला गया है।
 
अमेरिका ने पिछले मंगलवार को उत्तर कोरिया पर और कड़े प्रतिबंध लगाने के लिए एक मसौदा प्रस्ताव वितरित किया था। इसमें उत्तर कोरिया के तेल एवं प्राकृतिक गैस के निर्यात पर प्रतिबंध के साथ-साथ उत्तर कोरियाई सरकार और उसके नेता किम जोंग उन की सभी विदेशी वित्तीय संपत्तियों को जब्त करने की मांग की गई है।
 
उधर, उत्‍तर कोरिया की सरकारी समाचार एजेंसी केसीएनए के अनुसार, विदेश मंत्रालय ने अपने एक बयान में अमेरिका को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर कड़े प्रतिबंधों पर उसके 'गैर कानूनी' मसौदे को मंजूरी मिल जाती है तो अमेरिका को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। मंत्रालय के अनुसार, अमेरिका को ऐसे दर्द से गुजरना होगा, जिसे उसने अपने अब तक के इतिहास में कभी नहीं झेला होगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS