ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
उत्तर कोरिया से वार्ता के लिए तैयारः एंजेला मर्केल
By Deshwani | Publish Date: 10/9/2017 4:58:42 PM
उत्तर कोरिया से वार्ता के लिए तैयारः एंजेला मर्केल

 फ्रैंकफर्ट। जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने आज कहा है कि जर्मनी ईरान के साथ हुए समझौते के तर्ज पर उत्तर कोरियाई परमाणु हथियार और मिसाइल कार्यक्रम को खत्म करने के लिए कूटनीतिक रूप से मदद करने को तैयार है। 

 
मर्केल ने सप्ताहिक समाचार पत्र एफएएस को बताया, अगर हमें वार्ता में शामिल होने के लिए कहा गया तो मै तत्काल हां कहूंगी। उन्होंने कहा, ईरान और छह महाशक्तियों के बीच साल 2015 में एक समझौता हुआ था। 
 
इसके तहत तेहरान को अपने परमाणु कार्यक्रम को वापस लेना था और इससे संबंधित जांच के लिये अपने परमाणु केंद्रों के दरवाजे खोलने थे, जिसके बाद ईरान से कुछ प्रतिबंध हटाए जा रहे हैं। यह काफी लंबा समय था लेकिन कूटनीति के हिसाब से महत्वपूर्ण था।
 
मर्केल ने कहा, उत्तर कोरिया संघर्ष समाप्त करने के लिए मैं इस तरह के समझौते की कल्पना कर सकती हूं। यूरोप और खासतौर पर जर्मनी इसमें सक्रिय योगदान के लिए तैयार है। चासंलर का बयान ऐसे समय में आया है जब वाशिंगटन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में सोमवार को प्योगयांग पर कड़े प्रतिबंध लाने के लिए वोट की अपील की है।
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS