ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
मैक्सिको में भूकंप से 90 लोगों की मौत
By Deshwani | Publish Date: 10/9/2017 4:36:07 PM
मैक्सिको में भूकंप से 90 लोगों की मौत

मैक्सिको सिटी। मैक्सिको के दक्षिण तटीय इलाके में आए 8.1 तीव्रता वाले भीषण भूकंप से अब तक कम से कम 90 लोगों की मौत हो गयी है। दक्षिणी प्रांत ओकासा में आपातकालीन सेवा विभाग के अनुसार वहां भूकंप के कारण 71 लोगों की मौत हुई है। 
 
राज्य नागरिक सुरक्षा प्राधिकरण के प्रवक्ता जीसस गोंजालेज के अनुसार इस भूकंप में 71 लोग मारे गए हैं। स्थानीय प्रशासन के अनुसार इस भूकंप के कारण चियापास प्रांत में कम से कम 15 लोग मारे गए हैं। जबकि तबास्को प्रांत में भी भूकंप के कारण चार लोगों के मारे जाने की पुष्टि की गई है। 
 
अमेरिकी भू-सर्वेक्षण विभाग (यूएसजीएस) के अनुसार गुरुवार को आया यह भूकंप 1985 में मैक्सिको के तटीय इलाकों में भारी तबाही मचाने वाले भूकम्प से ज्यादा जोरदार था।  गौरतलब है कि 1985 में मैक्सिको के तटीय इलाकों में आए विनाशकारी भूकंप के कारण हजारों लोग मारे गए थे। 
 
प्राप्त जानकारी के अनुसार भूकंप प्रभावित क्षेत्रों में राहत एवं बचाव कार्य जारी है। प्रशांत महासागर सुनामी चेतावनी केन्द्र ने मैक्सिको में आए भूकंप के कारण ऊंची समुद्री लहरें उठने की चेतावनी जारी की थी। खतरे की आशंका को देखते हुए प्रशासन ने कुछ तटीय इलाकों को खाली भी कराया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS