ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
भारतीय मूल के चार व्यक्तियों ने अमेरिका में कॉल सेंटर घोटाले में शामिल होना स्वीकारी
By Deshwani | Publish Date: 9/9/2017 3:33:54 PM
भारतीय मूल के चार व्यक्तियों ने अमेरिका में कॉल सेंटर घोटाले में शामिल होना स्वीकारी

न्यूयॉर्क। भारतीय मूल के चार व्यक्तियों ने भारत से संचालित कॉल सेंटरों द्वारा अमेरिका में धन शोधन योजना और टेलिफोन के जरिए धोखाधड़ी में संलिप्तता की बात स्वीकार की है। न्यू जर्सी के निसर्ग पटेल (26), फ्लोरिडा के दिलीप कुमार रमनलाल पटेल (30) और एरीजोना के राजेश कुमार (39) ने धोखाधड़ी और धन शोधन की साजिश रचने की बात स्वीकार की है। दक्षिणी राज्य टेक्सास के अमेरिकी डिस्ट्रिक्ट जज डेविड हिटनर के समक्ष याचिकाएं दाखिल कर आरोपियों ने दोष स्वीकारा। इन तीनों को अक्तूबर 2016 में गिरफ्तार किया गया था और तभी से वे संघीय हिरासत में हैं।
 
इसी से संबंधित मामले में, पेन्सिलवेनिया के दीपक कुमार संकलचंद पटेल ने भी धन शोधन करने की साजिश रचने की बात स्वीकार की है। उसे इसी वर्ष मई माह में गिरफ्तारी किया गया था, तभी से वह संघीय हिरासत में था। भारत से संचालित पांच कॉल सेंटरों के अलावा, निसर्ग, दिलीप और राजेश तथा 53 अन्य लोगों पर धन शोधन योजना के जरिए अमेरिकी लोगों को धोखा देने का आरोप है। 
 
इन लोगों ने अपनी याचिकाओं में यह बात स्वीकार की है कि उन्होंने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर एक योजना बनाई जिसमें अहमदाबाद स्थित कॉल सेंटर के लोग अमेरिका में रहने वाले लोगों को फोन लगाते थे और खुद को इंटर्नल रेवेन्यू सर्विस तथा सिटिजनशिप ऐंड इमीग्रेशन सर्विस का अधिकारी बताते थे।
 
डेटा दलालों तथा अन्य सूत्रों से वे लोगों के बारे में जानकारी जुटाकर उन्हें धमकी देते थे कि यदि उन्होंने अमेरिकी सरकार का पैसा नहीं चुकाया तो उन्हें गिरफ्तारी, जेल, जुर्माने अथवा निर्वासन का सामना करना पड़ेगा।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS