ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
भारतीय-अमेरिकियों से हार्वे राहत कार्यों के लिए 10 लाख डॉलर जुटाने की अपील
By Deshwani | Publish Date: 9/9/2017 3:20:17 PM
भारतीय-अमेरिकियों से हार्वे राहत कार्यों के लिए 10 लाख डॉलर जुटाने की अपील

ह्यूस्टन। अमेरिका में बसे भारतीय समुदाय से वहां भीषण तबाही मचाने वाले हार्वे चक्रवात के राहत कार्यों के लिए 10 लाख डॉलर जुटाने की अपील की गई है। अमेरिका के इतिहास में यह अब तक के सबसे भयानक समुद्री तूफानों मे से एक है जिसमें 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।
 
टेक्सास में आए इस चक्रवात में राहत कार्यों के लिए यहां पर भारत के महावाणिज्य दूत अनुपम रे भारतीय समुदाय से धन जुटाने की अपील की है। रे ने पीटीआई-भाषा से कहा कि इसका मकसद समुदाय के धन जुटाने के प्रयासों का एकीकरण करना है।
 
उन्होंने कहा, ‘‘यह ह्यूस्टन के वृहद समुदाय के लिए हमारी प्रतिबद्धता और समर्थन को दिखाता है। हम धन जुटाने के प्रयास कर मेयर के चक्रवात हार्वे राहत कोष और गवर्नर ग्रेग एबॉट के टेक्सास पुननिर्माण कोष के लिए मदद करना चाहते हैं।’’ रे की इस अपील के बाद भारतीय-अमेरिकी समुदाय के लोग ह्यूस्टन में भारतीय महावाणिज्य दूतावास पहुंचे।
 
यहां रे ने उन्हें बताया कि गवर्नर ने दक्षिणी टेक्सास और दक्षिणपूर्वी टेक्सास में पुनर्निर्माण के प्रयासों में मदद देने के लिए दो कोष बनाए हैं जिनमें समुदाय के सदस्य अपना योगदान दे सकते हैं और योगदान तथा उसका इस्तेमाल कहां किया जा रहा है इसका पता अपने चंदे के माध्यम पर एक कोड लिखकर लगा सकते हैं।
 
उन्होंने बताया कि इन प्रयासों के पीछे यह इच्छा भी है कि इस क्षेत्र में भारत की छवि और मजबूत हो। यहां मौजूद तीन भारतीय तेल कंपनियों गेल, ऑयल इंडिया और ओएनजीसी ने भी 10-10 हजार अमेरिकी डॉलर दान देने का फैसला किया है। इसके अलावा डेल कंप्यूटर्स के संस्थापक और सीईओ माइकल डेल ने भी घोषणा की कि वह गवर्नर फंड में आने वाली रकम के बराबर दान देंगे।
 
भारतीय अमेरिकी वाणिज्य मंडल के सदस्य जगदीप अहलूवालिया ने कहा कि मंडल कारोबारों की पुन: स्थापना में मदद करेगा। इंडिया हाउस ने प्रत्येक कोष के लिए 50 हजार अमेरिकी डॉलर देने का संकल्प लिया है। आईएसीएफ के निर्वाचित अध्यक्ष महेश वाधवा ने एक लाख अमेरिकी डॉलर देने की घोषणा की है जिसमें से 25 हजार डॉलर वर्तमान अध्यक्ष वनिता पोथुरी की तरफ से दिया जाएगा। श्री सीता राम फाउंडेशन के अरुण वर्मा ने भी दस हजार अमेरिकी डॉलर देने का संकल्प किया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS