ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
उत्तर कोरिया मामले पर ट्रंप ने की चिनफिंग से बात
By Deshwani | Publish Date: 8/9/2017 1:05:10 PM
उत्तर कोरिया मामले पर ट्रंप ने की चिनफिंग से बात

वॉशिंगटन। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अमेरिका लंबे समय तक उत्तर कोरिया की मनमानी नहीं झेलेगा। उत्तर कोरिया नहीं माना तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।  ट्रंप ने इससे पहले चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से भी टेलीफोन पर बात की। दोनों नेता उत्तर कोरिया को परमाणु हथियार विहीन करने के लिए कुछ और कदम उठाने पर सहमत थे।
 
 जिनपिंग के साथ 45 मिनट की वार्ता में ट्रंप ने उनसे उत्तर कोरिया को काबू करने के लिए हरसंभव प्रयास करने को कहा। कहा कि कोरियाई प्रायद्वीप की समस्या को बातचीत के जरिए सुलझाने के लिए वह अपने पूरे प्रभाव का इस्तेमाल करें। 
 
इस बीच, दक्षिण कोरिया में गुरुवार को उत्तर कोरिया से होने वाले मिसाइल हमले से बचाव के लिए थाड एंटी मिसाइल सिस्टम की चार बैटरी और तैनात कर दी गईं। इसके विरोध में हुए प्रदर्शन में दर्जन भर लोग घायल हो गए। कुछ 400 प्रदर्शनकारियों की पुलिस से झड़प भी हुई थी। 
 
दक्षिण कोरिया ने एक बार फिर कहा है कि उत्तर कोरिया लंबी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण की तैयारी कर रहा है। संभवत: शनिवार को वह इसका परीक्षण करेगा। वहीं, उत्तर कोरिया ने आतिशबाजी व विशाल रैली आयोजित कर सफल परीक्षण का जश्न मनाया। ब़़डी तादाद में आम लोग यहां मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS