ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
उत्तर कोरिया से परमाणु परीक्षण नहीं पड़ा कोई असर : चीन
By Deshwani | Publish Date: 7/9/2017 3:42:10 PM
उत्तर कोरिया से परमाणु परीक्षण नहीं पड़ा कोई असर : चीन

दानदोंग। प्योंगयांग के मिसाइल लॉन्च और परमाणु परीक्षणों को लेकर बढ़ते अंतर्राष्ट्रीय तनाव के बीच चीन का सीमांत शहर दानदोंग इससे पूरी तरह अप्रभावित नजर आ रहा है। यहां उत्तर कोरिया जाने वाले पुल पर ट्रकों की गड़गड़ाहट बदस्तूर जारी है जबकि लोग यालू नदी के पास चहलकदमी करते दिखते हैं, जहां उत्तर कोरिया सीमा सुरक्षा बलों की नजर रहती है। 

 
पर्यटन का मौसम चल रहा है लेकिन होटलों के कर्मचारियों, रेस्टोरेंट और ट्रैवल एजेंसियों का कहना है कि उत्तर कोरिया की गतिविधियों और प्योंगयांग तथा वॉशिंगटन के बीच जारी तनाव का यहां जन भावनाओं पर कोई खास असर नजर नहीं आ रहा। नदी किनारे स्थित अनदोन्गे रेस्टोरेंट की सेल्स मैनेजर झांग ने कहा, परमाणु परीक्षण का हमारे जीवन पर कोई असर नहीं पड़ा। सबकुछ सामान्य चल रहा है।
 
दानदोंग सीमा पर स्थित सबसे बड़ा चीनी शहर है, यह उत्तर कोरिया के साथ आवाजाही तथा व्यापार का महत्वपूर्ण बिंदू भी है। उत्तर कोरिया के प्रति चीन के लोगों की नब्ज पहचानने के लिए यह अनुकूल स्थान है। एक अन्य होटल हुई इन के मैनेजर वू हाईशिया ने कहा, मैं नहीं जानता कि परमाणु परीक्षण की बात सही है या नहीं। हमने अपने ग्राहकों को इस मुद्दे पर बातचीत करते नहीं सुना।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS