ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
फ्लोरिडा में इरमा आने का संकेत
By Deshwani | Publish Date: 6/9/2017 1:27:38 PM
फ्लोरिडा में इरमा आने का संकेत

फ्लोरिडा। एक और खतरनाक तूफान अमेरिका की ओर बढ़ रहा है। इस बार यह फ्लोरिडा को चपेट में ले सकता है जहां अधिकारियों ने मंगलवार को इलाके को खाली करने की घोषणा कर दी। मौसम विभाग का कहना है कि यह अटलांटिक तट पर पिछले एक दशक में आए तूफानों की तुलना में काफी शक्‍तिशाली होगा।
 
फ्लोरिडा पयटकों के लिए पसंसदीदा स्‍थलों में से एक है और यहां 80,000 से अधिक लोग रहते हैं। वर्तमान में मौसम भविष्‍यवाणी के अनुसार तूफान के सीधे रास्‍ते में फ्लोरिडा आता है। अमेरिका के नेशनल हर्रिकेन सेंटर ने बताया कि सोमवार रात इरमा की निरंतर चलने वाली अधिकतम हवाएं 220 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से चल रही थीं। लीवार्ड द्वीप से 660 किलोमीटर पूर्व में इसका केंद्र है और यह 20 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से पश्चिम की तरफ बढ़ रहा है। अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि इस तूफान के कारण 25 सेंटीमीटर तक बारिश हो सकती है, जिससे भूस्खलन और भीषण बाढ़ आ सकती है।
 
प्‍यूर्टो रिको के गर्वनर ने मंगलवार को राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप से राज्‍य में तूफान के खतरे को देखते हुए इमर्जेंसी की घोषणा करने को कहा। इसके बाद मंगलवार शाम को ट्रंप ने फ्लोरिडा, यूएस वर्जिन आइलैंड और प्‍यूर्टो रिको में इमर्जेंसी का एलान कर दिया। इरमा तूफान तेज रफ्तार के साथ इस इलाके में पहुंच रहा है। द्वीपसमूह तक पहुंचने से पहले इसकी रफ्तार और बढ़ सकती है। अभी इरमा की वजह से 175 मील प्रति घंटे (280 किलोमीटर प्रति घंटा) की तेजी से हवाएं चल रही हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS