ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
कैरिबियाई द्वीप पर तूफान की आशंका, रेड अलर्ट
By Deshwani | Publish Date: 5/9/2017 3:19:04 PM
कैरिबियाई द्वीप पर तूफान की आशंका, रेड अलर्ट

 सेन जुआन। उत्तरपूर्वी कैरिबिया के आस-पास मौजूद अधिकारियों ने चक्रवात इरमा की मंगलवार को यहां पहुंचने की आंशका के मद्देनजर विमानों को रद्द करने, स्कूलों को बंद करने के निर्देश दिए हैं और लोगों से घरों के भीतर रहने की अपील की है। इरमा चक्रवात श्रेणी चार के तीव्र तूफान में तब्दील होकर तेज रफ्तार से इस क्षेत्र में पहुंच रहा है और शाम में द्वीपसमूह तक पहुंचने से पहले यह और ज्यादा तेज हो सकता है। प्यूर्तो रिको, यूएस वर्जिन आईलैंड्स और पूरे फ्लोरिडा में आपातकालीन स्थिति घोषित कर दी गई है। वहीं विभिन्न कैरिबियाई द्वीपों पर मौजूद लोग घर से जरूरत की चीजें लेने निकल गए। सुपरमार्केट और गैस स्टेशनों के बाहर लंबी पंक्ति देखी जा सकती थी।

 
नेशनल हर्रिकेन सेंटर ने बताया कि कल रात इरमा की निरंतर चलने वाली अधिकतम हवाएं 220 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से चल रही थीं। लीवार्ड द्वीप से 660 किलोमीटर पूर्व में इसका केंद्र है और यह 20 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से पश्चिम की तरफ बढ़ रहा है। अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि इस तूफान के कारण 25 सेंटीमीटर तक बारिश हो सकती है, जिससे भूस्खलन और खतरनाक तेज बाढ़ आ सकती है और इससे सात मीटर तक ऊपर उठने वाली लहरें पैदा हो सकती हैं।
 
यह तूफान पूर्वी तट के लिए बड़ी घटना बन सकता है इसमें फेमा और दूसरे सरकारी संसाधनों का तनाव बढ़ा सकने की क्षमता है क्योंकि यह चक्रवात हार्वे के तुरंत बाद आ रहा है।” कैरिबिया में 12 द्वीपसमूहों को चक्रवात संबंधी चेतावनी जारी की गई है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS