ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
आतंकवाद, साइबर सुरक्षा और आपदा प्रबंधन के क्षेत्र में सबका साथ जरूरी : मोदी
By Deshwani | Publish Date: 5/9/2017 10:28:50 AM
आतंकवाद, साइबर सुरक्षा और आपदा प्रबंधन के क्षेत्र में सबका साथ जरूरी : मोदी

 श्‍यामेन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के शियामेन में  चल रहे ब्रिक्स सम्मेलन में कहा कि दुनिया के आर्थिक विकास के लिए सबका साथ, सबका विकास जरूरी है। मंगलवार को 'डायलॉग ऑफ इमर्जिंग मार्केट्स ऐंड डिवेलपिंग कंट्रीज' कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने आतंकवाद, साइबर सुरक्षा और आपदा प्रबंधन के क्षेत्र में उभरते देशों के बीच सहयोग को महत्वपूर्ण बताया। उन्‍होंने कहा कि हमारे लिए अगला एक दशक बेहद महत्वपूर्ण साबित होने वाला है। उन्होंने कहा कि हमें अलगे दशक को स्वर्णिम बनाने के प्रयासों में जुटना होगा।  

 
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि विकास की अवधारणा सबका साथ और सबका विकास के सिद्धांत पर आधारित है। पीएम मोदी ने आतंकवाद के मुद्दे को जोर-शोर से उठाते हुए कहा कि आतंकवाद के मसले पर ब्रिक्स देशों को साथ आना होगा। जलवायु परिवर्तन को लेकर भी पीएम मोदी ने कहा कि हमें हरित दुनिया के निर्माण के लिए साथ आना होगा।
 
ब्रिक्स देशों के सम्मेलन के घोषणापत्र में पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा का जिक्र किया गया। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साइबर सुरक्षा को भी बेहद महत्वपूर्ण करार दिया है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS