ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
बम को निष्कि्रय करने के लिए 70 हजार लोगों को निकाला
By Deshwani | Publish Date: 4/9/2017 12:46:31 PM
बम को निष्कि्रय करने के लिए 70 हजार लोगों को निकाला

बर्लिन। जर्मनी के फ्रैंकफर्ट शहर में दूसरे विश्व युद्ध के दौरान के जिंदा बम को निष्क्रिय करने के लिए शहर के 70 हजार लोगों को निकालने का काम रविवार को शुरू हो गया। 1400 किलो वजनी इस बम को ब्रिटेन ने 1939 में शुरू हुए दूसरे विश्व युद्ध के दौरान गिराया था।
 
फ्रैंकफर्ट अग्निशमन विभाग के अनुसार, यह बम पिछले मंगलवार को इमारत निर्माण के दौरान मिला था। यह बम इतना शक्तिशाली है कि आसपास की गलियों और इमारतों को पूरी तरह से तबाह करने की ताकत रखता है। जहां बम मिला है, उसके आसपास करीब 1.5 किलोमीटर के इलाके की घेरेबंदी कर दी गई और इस इलाके में रह रहे लोगों से घर छो़ड़ने के लिए कहा गया है।
 
बताया जा रहा है कि पिछले वर्ष भी जर्मनी के ऑग्सबर्ग में क्रिसमस के समय चलाए गए बचाव अभियान के समय एक जिंदा ब्रिटिश बम मिला था, तब भी करीब 54 हजार लोगों को सुरक्षित स्थान पर भेजा गया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS