ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
अमरीकी नागरिकों की उत्तर कोरिया यात्रा पर प्रतिबंध
By Deshwani | Publish Date: 2/9/2017 3:19:04 PM
अमरीकी नागरिकों की उत्तर कोरिया यात्रा पर प्रतिबंध

वाशिंगटन। उत्तर कोरियाई मिसाइलों के लगातार परीक्षण के बीच अमरीका का अपने नागरिकों पर उत्तर कोरिया की यात्रा पर लगा प्रतिबंध गुरुवार से लागू हो गया है। यह जानकारी शुक्रवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

विदित हो कि उत्तर कोरिया की जेल से रिहा होने के बाद अमरीकी छात्र आटो वार्मबियर की मौत हो गई थी, जिसके बाद अमरीका ने इस प्रतिबंध की घोषणा की थी। इस नियम की अवहेलना करने वाले अमरीकी नागरिकों को आपराधिक दंड का सामना करने के साथ ही उनके पासपोर्ट भी रद्द किए जा सकते हैं।

 

बीबीसी के अनुसार, अमरीकी प्रशासन केवल खास परिस्थितियों में, जैसे पत्रकारिता या सामाजिक कार्यों से जुड़े कार्यों के लिए, ही अपने नागरिकों को उत्तर कोरिया जाने की अनुमति देगा।

 

टूर ऑपरेटर्स ने जानकारी दी कि हर साल करीब 1000 अमरीकी नागरिक उत्तर कोरिया की यात्रा करते हैं, और गुरुवार को अमरीकी यात्रियों का अंतिम जत्था कोरिया से निकल चुका है। 

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS