ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
''इस्लामिक स्टेट का नेता अल-बगदादी शायद अब भी जिंदा है''
By Deshwani | Publish Date: 1/9/2017 1:55:17 PM
''इस्लामिक स्टेट का नेता अल-बगदादी शायद अब भी जिंदा है''

वाशिंगटन। अमेरिकी सेना के शीर्ष कमांडर ने रूस के दावों से उलट अभी भी इस्लामिक स्टेट समूह के मुखिया अबु बकर अल-बगदादी के जिंदा होने का अंदेशा जताया है। रूस ने दावा किया था कि एक महीने पहले किए गए लक्षित हमलों में शायद उसकी मौत हो गई है। इराक और सीरिया में इस्लामिक स्टेट समूह से लड़ रहे गठबंधन बलों का नेतृत्व करने वाले अमेरिकी सेना के लेफ्टिनेंट जनरल स्टीफन टाउन्सेंड ने कहा, ‘‘क्या मैं यह मानता हूं कि वह अब भी जिंदा है ? सबसे पहले टाउन्सेंड ने कहा कि उनका ऐसा भरोसा सबूतों के अभाव के कारण पैदा हुआ है। 
 
अल-बगदादी के मारे जाने की जो बात कही जा रही थी, वह महज अफवाह थी। उन्होंने कहा, ‘खुफिया सूत्रों ने भी कुछ ऐसे संकेत दिये हैं कि वह अभी जिंदा है।’हालांकि टाउन्सेंड ने खुफिया सूत्रों के बारे में ज्यादा कुछ जानकारी नहीं दी। रूसी अधिकारियों ने जून में कहा था कि इस बात की ‘पूरी संभावना’ है कि एक महीने पहले राका और सीरिया के बाहरी इलाके में रूस के हवाई हमले में अल-बगदादी मारा गया है। पेंटागन ने गुरूवार को अपने बगदाद मुख्यालय में संवाददाताओं को बताया, ‘टाउन्सेंड ने कहा है कि अमेरिका और गठबंधन सेना सक्रियता से अल-बगदादी को ढूंढ रही है। यदि वे उसे खोज लेती हैं, तो शायद उसे पकड़ने के बजाय मार गिराएं।’टाउन्सेंड ने कहा कि अल-बगदादी के छिपे होने के बारे में एक अंदाजा है और वह तथाकथित मध्य फ़रात नदी घाटी में छिपा हो सकता है, जो पूर्वी सीरिया के देईर एल-ज़ोर शहर से लगभग पश्चिमी इराक के रावा शहर तक फैला है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS