ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
ह्यूस्टन में बाढ़, 200 भारतीय छात्र फंसे
By Deshwani | Publish Date: 28/8/2017 6:45:27 PM
ह्यूस्टन में बाढ़, 200 भारतीय छात्र फंसे

टेक्सस, (हि.स.)। अमेरिका में चक्रवाती तूफान हार्वी से जान माल का भारी नुक्सान हुआ है। तूफान से रॉकपोर्ट व ह्यूस्टन शहर में बाढ़ आ गई है जिसमें करीब दो सौ भारतीय छात्र फंसे हुए हैं। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।

 
समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, ह्यूस्टन और रॉकपोर्ट शहर में करीब 30 ईंच बारिश हुई है। ळ्यूस्टन विश्वविद्यालय में करीब पांच तक पानी भर गया है। वहां करीब दो सौ भारतीय छात्र भी फंसे हुए हैं। सड़कें नदी में तब्दील हो चुकी हैं। शहर के दो हजार लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है। 
 
तूफान और बाढ़ में अभी तक पांच लोगों के मरने की पुष्अि हो चुकी हैइनमें एक महिला कार समेत पानी में बह गई। दर्जनों लोग घायल भी हुए हैं। वहीं यूएस में रह रहे कई भारतीय तूफान से प्रभावित हुए हैं। ह्यूस्टन यूनिवर्सिटी में 200 भारतीय फंसे हुए हैं।
 
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी ट्वीट कर पुष्टि की है कि तूफान की वजह से विश्वविद्यालय में करीब 200 छात्र गहरे पानी से भरे हुए क्षेत्र में फंस गए हैं।
 
सुषमा स्वराज ने कहा, “ 'तूफान में फंसे हुए भारतीयों तक हमने खाना पहुंचाने की कोशिश की, लेकिन अमेरिकी तटरक्षकों ने इसलिए रोक दिया कि वहां राहत और बचाव अभियान चलाया जा रहा है।”उन्होंने कहा कि अमेरिका में भारत के काउंसलर जनरल अनुपम राय को भारतीयों के लिए बचाव कार्य की जिम्मेदारी दी गई है।
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS