ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
सिएरा लियोन में बाढ़ और भूस्खलन में 1000 मरे
By Deshwani | Publish Date: 28/8/2017 6:42:45 PM
सिएरा लियोन में बाढ़ और भूस्खलन में 1000 मरे

फ्रीटाउन, (हि.स.)। सिएरा लियोन की राजधानी फ्रीटाउन में करीब दो सप्ताह पहले आई बाढ़ एवं भूस्खलन में 1,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. एक स्थानीय नेता एवं एक मंत्री ने मृतकों को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित एक सभा के दौरान रविवार को ये बातें कहीं।

 
विदित हो कि इससे पहले सरकार ने गत 14 अगस्त को भूस्खलन से मरने वालों की संख्या 450 बताई थी, जबकि आपदा बचाव और सहायता समूहों ने कहा था कि 600 से ज्यादा लापता लोगों के जीवित बचने की संभावना नहीं है।
 
समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, रीजेन्ट की महिलाओं की प्रमुख एलेनोरो जोकोमी मेट्ज़गेर ने कहा, “ भूस्खलन और बाढ़ में 1,000 से ज्यादा लोग मारे गए हैं और कभी भी हमें मृतकों की सही संख्या का पता नहीं चल पाएगा।” रीजेन्ट सिएरा लियोन की राजधानी फ्रीटाउन का बाहरी इलाका है, जहां यह भयानक भूस्खलन हुआ था।
 
बारिश के बीच बचाव एवं लापता लोगों की तलाशी का काम जारी है, लेकिन असुरक्षित आवासों के कारण फिर से ऐसी त्रासदी होने की आशंका भी बनी हुई है। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS