ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
भारत और पाक वार्ता के जरिए कम करें तनाव : अमेरिका
By Deshwani | Publish Date: 24/8/2017 3:13:41 PM
भारत और पाक वार्ता के जरिए कम करें तनाव : अमेरिका

वाशिंगटन। अमेरिका ने भारत एवं पाकिस्तान से आपसी तनातनी कम करने के लिए सतत बातचीत करने का अनुरोध किया है। यह जानकारी गुरुवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली। 
 
विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीथर नोर्ट ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा, मेरा मानना है कि हम जो पहला काम करेंगे, वह यह होगा कि हम भारत और पाकिस्तान से सीधी वार्ता करने की अपील करेंगे या उन्हें इसके लिए प्रोत्साहित करेंगे ताकि दोनों देशों के बीच तनाव कम किया जा सके।”
 
इससे एक दिन पहले अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने कुछ मुद्दों पर पाकिस्तान के साथ सौहार्दपूर्ण संबंधों के लिए जरूरी कदम उठाने की बात कही थी। विदेश मंत्री के इस बयान से संबंधित प्रश्न पूछे जाने पर हीथर ने ऐसी प्रतिक्रिया जाहिर की। 
 
हीथर से जब पूछा गया कि क्या वह पाकिस्तान-अफगानिस्तान के साथ कश्मीर के समाधान को जोड़ रहे थे। इस पर उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय रणनीति के अनुसार, अफगानिस्तान मामलों से निपटने में भारत एवं पाकिस्तान शामिल हैं। उस क्षेत्र में उन सभी देशों को शामिल करना मददगार हो सकता है, जो अफगानिस्तान को स्थिर स्थान बनाने में मदद कर सकते है। 
 
प्रवक्ता ने कहा, “कश्मीर के मामले में हमारी नीति में बदलाव नहीं आया है। हम दोनों पक्षों को प्रोत्साहित करते रहेंगे कि वे बैठकर वार्ता करें।”
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS