ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
चीन में भीषण तूफान, 16 मरे
By Deshwani | Publish Date: 24/8/2017 1:34:04 PM
चीन में भीषण तूफान, 16 मरे

बीजिंग। चीन के गुआंगदोंग प्रांत के झुहाई में भीषण तूफान ‘हातो’ के आने से कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई है और कई लापता हैं। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली। 
 
स्थानीय मौसम विज्ञान ब्यूरो ने बताया कि तूफान ‘होतो’ बुधवार को यहां पहुंचा। इसके बाद पर्ल नदी के मुहाने तक 160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलीं और नजदीक के क्षेत्रों में भारी बारिश हुई। 
 
मकाओ के स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, तूफान तेजी से मकाओ की ओर बढ़ा और तेज हवाओं के कारण एक दीवार गिर गई जिससे एक आदमी की मौत हो गई। एक अन्य व्यक्ति की मौत उंची इमारत से नीचे गिरने पर हुई और तीसरे व्यक्ति की मौत एक ट्रक से कुचल कर हुई।
 
समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ’ की रिपोर्ट के अनुसार, स्वास्थ्य अधिकारियों ने बुधवार रात दो और लोगों के मारे जाने और 153 अन्य लोगों के घायल होने की पुष्टि की। लेकिन मृतकों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है जो और बढ़ सकती है।
 
तूफान के कारण मकाओ में बिजली भी गुम गई थी, लेकिन रात दो बजे तक बहाल हो गई। गुआंगदोंग में चार लोगों की मौत हो गई और एक लापता है। 26,817 लोगों अस्थायी आश्रयों में स्थानांतरित किया गया है। करीब 664 हेक्टेयर कृषि भूमि क्षतिग्रस्त हो गई है। भूस्खलन, बाढ़ और अन्य भूवैज्ञानिक आपदाओं के लिए चेतावनी जारी कर दी गई है। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS