ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
ब्रिटेन की वित्तीय प्रतिबंध सूची में दाउद इब्राहिम भी शामिल
By Deshwani | Publish Date: 24/8/2017 10:39:14 AM
ब्रिटेन की वित्तीय प्रतिबंध सूची में दाउद इब्राहिम भी शामिल

लंदन। ब्रिटेन की वित्तीय प्रतिबंध वाली सूची में भारत के सबसे वांछित आतंकवादी दाऊद इब्राहिम भी शामिल है। इस सूची में उसके 21 उपनाम भी सूचीबद्ध हैं। यह जानकारी बुधवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।
 
डॉन का नाम ब्रिटेन के वित्त विभाग की ओर से मंगलवार को जारी ‘कान्सालिडेटेड लिस्ट ऑफ फाइनेंनशियल टार्गेट्स इन द यूके’ में है और इसमें पाकिस्तान में उसके तीन दर्ज पते भी हैं जहां वह कथित रूप से रहता है।
 
दाऊद मुम्बई में 1993 के बम विस्फोट मामले में मुख्य आरोपी है जिसमें करीब 260 लोग मारे गए थे और 700 से अधिक घायल हो गए थे। बम विस्फोटों के बाद वह देश से भाग गया था और माना जाता है कि वह पाकिस्तान में छुपा हुआ है। पाकिस्तान अपने यहां उसकी मौजूदगी से लगातार इनकार करता रहा है।
 
रिकार्ड में उसका जन्मस्थान महाराष्ट्र के रत्नागिरि के खेर में दर्ज है और उसकी राष्ट्रीयता एक भारतीय पासपोर्ट के साथ ‘भारतीय’ दर्ज है, जिसे बाद में भारत सरकार ने रद्द कर दिया था। वित्तीय प्रतिबंध वाली सूची में लिट्टे, खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स और हिजबुल मुजाहिदीन जैसे संगठन भी हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS