ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
ट्रंप समर्थकों ने भारतीय मूल के सीईओ को भारत वापस जाने को कहा
By Deshwani | Publish Date: 24/8/2017 10:37:21 AM
ट्रंप समर्थकों ने भारतीय मूल के सीईओ को भारत वापस जाने को कहा

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने भारतीय मूल के जीएमएम नॉन स्टिक कोटिंग्स कंपनी के संस्थापक और सीईओ रवीन गांधी को ‘सोशल साइट्स’ पर अपशब्द कहे और भारत वापस चले जाने को कहा। यह जानकारी बुधवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली। 
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस विवाद का कारण यह है कि एक आलेख में रवीन गांधी ने लिखा था कि वर्जीनिया में हुई नस्ली हिंसा के बाद ट्रंप ने अपने बयान में श्वेत श्रेष्ठतावादियों का बचाव किया। इसलिए वह ट्रंप के आर्थिक एजेंडे का समर्थन नहीं करेंगे। भले ही बेरोजगारी एक फीसद रह जाए या जीडीपी सात फीसद बढ़ जाए, लेकिन वह एक ऐसे राष्ट्रपति का समर्थन नहीं करेंगे जो नस्ली भेदभाव को बढ़ावा दे। वह उन अमेरिकियों से नफरत करे जो उनकी तरह नहीं दिखते हैं।
इस लेख के छपने के बाद ट्रंप समर्थकों के गांधी के पास कई नफरत भरे संदेश आए। एक महिला ने अपने वॉयसमेल में गांधी के लिए आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया और कहा कि अपना कूड़ा समेटो और भारत चले जाओ। साथ में निक्की हेली को भी ले जाओ। 
अमेरिका में दासता के प्रतीक स्मारकों को हटाए जाने से बिफरी महिला ने यहां तक कहा, “ हम बुद्ध की प्रतिमाएं गिराने जा रहे हैं। देखते हैं, यह तुम्हें व निक्की हेली को कैसा लगता है।” गांधी ने इस वॉयसमेल को यू-ट्यूब, ट्विटर और फेसबुक पर भी पोस्ट किया है। उन्होंने कहा, “हालांकि सामान्य जीवन में नस्लवाद मेरे लिए कोई मुद्दा नहीं है, फिर भी अमेरिका में एक समूह मुझे दूसरे दर्जे का नागरिक समझता है।”
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS