ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम को कैंसर
By Deshwani | Publish Date: 23/8/2017 4:30:06 PM
नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम को कैंसर

लाहौर, (हि.स.)। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम को गले का कैंसर हो गया है। लंदन में हुई जांच के बाद यह पता चला है। नवाज के राजनीतिक सचिव डॉक्टर असीफ करमानी ने इसकी पुष्टि की है।

 

विदित हो कि सुप्रीम कोर्ट से अयोग्य ठहराए जाने के बाद नवाज की संसदीय सीट खाली हो गई है और उनकी पत्नी कुलसुम उक्त खाली सीट से चुनाव लड़ने वाली हैं। जिस दिन उन्होंने इस चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया, उसी दिन अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद वह लंदन चली गई, जहां मेडिकल जांच के बाद गले के कैंसर की बात सामने आई।

 

शरीफ के राजनीतिक सचिव डॉ करमानी ने कहा कि इलाज की वजह से कुलसुम शुरुआती दौर के चुनाव प्रचार के लिए मौजूद नहीं रहेंगी और उनकी अनुपस्थिति में वाणिज्य मंत्री परवेज़ मलिक उनके चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगे।

 

हालांकि पूर्व पीएम शरीफ के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाने वाले याचिकाकर्ता ने कुलसुम के चुनाव लड़ने पर भी आपत्ति जताई थी। इसके लिए उन्होंने ये दलील थी कि नवाज शरीफ की तरह ही उनके पास संयुक्त अरब अमीरात का वर्क परमिट है। ऐसे में कानून के मुताबिक उन्हें भी अयोग्य करार दिया जाए।

 

पिछले आम चुनाव में पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने इसी सीट से तहरीके-इंसाफ पार्टी के यास्मीन राशीद को बड़े अंतर से हराया था। इस बार भी वह इसी सीट से नवाज की पत्नी कुलसुम के खिलाफ मैदान में उतरेंगे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS