ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
कतर के मुसलमानों को हज के लिए मक्का आने की इजाजत मिली
By Deshwani | Publish Date: 17/8/2017 12:27:52 PM
कतर के मुसलमानों को हज के लिए मक्का आने की इजाजत मिली

रियाद, (हि.स.)। कतर के मुसलमान अब हज करने के लिए मक्का आ सकेंगे। सऊदी अरब के सुल्तान सलमान बिन अब्दुल अज़ीज ने उन्हें इजाज़त दे दी है। यह जानकारी गुरुवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।
 
बीबीसी के अनुसार, इसके लिए उन्हें अलग से इलेक्ट्रॉनिक परमिट जारी किए जाएंगे और सलवा बंदरगाह पर दोनों मुल्कों की सीमाओं को खोलने का फैसला किया गया है। इतना ही नहीं सुल्तान सलमान बिन अब्दुल अज़ीज ने सऊदी एयरलाइंस के प्राइवेट जेट विमानों को तीर्थयात्रियों को लाने के लिए दोहा भेजने का भी फैसला किया है।
 
सऊदी अरब की सरकारी समाचार एजेंसी के मुताबिक यह सेवा केवल हाजियों के लिए होगी और इसका खर्च क़तर को ही उठाना होगा। मक्का जाने वाले हाजियों के लिए सऊदी अरब ने बोर्डर खोलने का फैसला किया है
 
अरब देशों की तरफ से क़तर पर पाबंदी लगाए जाने के बाद क़तर ने पहली बार इसके लिए सऊदी अरब में अपना दूत भेजा था। इसके बाद सऊदी अरब ने यह फैसला लिया है।
 
विदित हो कि बुधवार को जेद्दा में सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान और क़तर के शेख अब्दुल्ला बिन अली बिन अब्दुल्ला अल-थानी की मुलाकात हुई थी। क़तर ने पिछले महीने सऊदी अरब पर क़तर के तीर्थयात्रियों को मक्का आने से रोकने और हज यात्रा के राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया था। इसके जवाब में सऊदी अरब के विदेश मंत्री अदेल अल-जुबैर ने कहा कि क़तर इस मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने की कोशिश कर रहा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS