ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
अमेरिका उ.कोरिया से डरने वाला नहीं : हेली
By Deshwani | Publish Date: 8/8/2017 6:01:26 PM
अमेरिका उ.कोरिया से डरने वाला नहीं : हेली

वाशिंगटन, (हि.स.)। परमाणु हथियार कार्यक्रम वापस लेने से प्योंगयांग के इन्कार के बाद संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली ने कहा कि वाशिंगटन और अंतरराष्ट्रीय समुदाय ‘उत्तर कोरिया से डरने वाला नही हैं। यह जानकारी मंगलवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली। 
 
हेली ने एक साक्षात्कार में कहा, “अभी जो भी हो रहा है हम सभी को उसके लिए चिंतित होना चाहिए। अब वह (उत्तर कोरिया) देख सकता है कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय एकजुट है।” 
 
उन्होंने आगे कहा कि चीन और रूस ने मुंह नहीं मोड़ा है। सुरक्षा परिषद के सभी सदस्य और अंतरराष्ट्रीय समुदाय का कहना है कि अब बहुत हो गया। इसे रोकना ही होगा। 
 
उन्होंने कहा, “यह लापरवाही है। यह गैर जिम्मेदाराना है। अंतरराष्ट्रीस समुदाय यह कहने के लिए जमीनी स्तर पर काम कर रहा है कि हम अब और तुम्हें यह सब करते नहीं देखेंगे। अब, उत्तर कोरिया को जवाब देना ही होगा। हां, वे डराने जा रहे हैं। वे ये सब चीजें करने वाले हैं, लेकिन हम उससे डरने वाले नहीं है।”
 
हेली ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में उत्तर कोरिया पर प्रतिबंध लगाए जाने संबंधी प्रस्ताव के समर्थन में मत देने के लिए रूस और चीन की सराहना भी की।
 
इस मुद्दे पर बीजिंग के शीर्ष राजनयिक ने आज कहा कि उत्तर कोरिया के परमाणु हथियार कार्यक्रम को लेकर उसके खिलाफ संयुक्त राष्ट्र के ताजा प्रतिबंधों को लागू करने के लिए चीन 100 फीसदी प्रतिबद्ध है। 
 
चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने भी फिलीपीन की राजधानी में एक क्षेत्रीय सुरक्षा मंच से इतर संवाददाताओं से कहा, ‘‘चीन निश्चित तौर पर नये प्रस्ताव को 100 फीसदी और सख्ती से लागू करेगा।”
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS