ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
पाकिस्तान में हाफिज सईद ने बनाई राजनीतिक पार्टी
By Deshwani | Publish Date: 8/8/2017 5:25:48 PM
पाकिस्तान में हाफिज सईद ने बनाई राजनीतिक पार्टी

लाहौर, (हि.स.)। पाकिस्तान में नजरबंद आतंकी सरगना हाफिज सईद ने सोमवार को ‘मिल्ली मुस्लिम लीग’ नाम की अपनी एक राजनीतिक पार्टी बना ली। जमात-उद-दावा के वरिष्ठ सदस्य और सईद के करीबी सैफुल्ला खालिद को इस पार्टी का अध्यक्ष बनाया गया है। यह जानकारी मंगलवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

 

विदित हो कि हाफिज सईद पिछले 6 महीने से पाकिस्तान में नजरबंद है और चार दीवारी के भीतर से ही वह राजनीतिक गतिविधियों को अंजाम दे रहा है। पिछले दिनों उन्होंने पाकिस्तान चुनाव आयोग में अपनी राजनीतिक पार्टी को मान्यता देने के लिए अर्जी दाखिल की थी। 

इस मसले पर सैफुल्ला खालिद ने कहा, “ हम जल्द ही अपनी पार्टी के पंजीकरण के लिए अर्जी देंगे। हमारी पार्टी पाकिस्तान को एक इस्लामिक देश बनाएगी। हम सईद को जल्द से जल्द रिहा करने की भी मांग करेंगे।”

इस संबंध में पाकिस्तान के राजनीतिक पंडितों का कहना है कि सईद का पार्टी बनाने का मकसद असल में उदारवादियों के बीच अपनी जगह बनाना है। जानकार यह भी मानते हैं कि देश में धार्मिक आधार पर बनी पार्टियों के जीतने की संभावनाएं ना के बराबर हैं। 

 

हाफिज को 31 जनवरी में पाकिस्तान की पंजाब सरकार ने 90 दिनों तक नजरबंद रखने का फैसला किया था। यह समयसीमा 27 जुलाई को खत्म हो रही थी। इसके बाद इसी हफ्ते उसकी नजरबंदी को दो माह और बढ़ा दिया गया है। हाफिज सईद नवंबर 2008 में हुए मुंबई आतंकी हमलों के साथ ही भारत में कई हमलों की साजिश का गुनाहगार है। जम्मू कश्मीर में हिंसा फैलाने में भी उसकी सक्रिय भूमिका रही है। 

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS