ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
उ.कोरिया ने प्रतिबंध को लेकर अमरीका को दी धमकी
By Deshwani | Publish Date: 8/8/2017 3:15:50 PM
उ.कोरिया ने प्रतिबंध को लेकर अमरीका को दी धमकी

प्योंगयांग, (हि.स.)। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की ओर से नए प्रतिबंध लगाए जाने के बाद उत्तर कोरिया बौखला गया है। डीपीआरके ने कहा है कि वह इसका माकूल जवाब देगा और अमरीका को इसकी कीमत चुकानी होगी। यह जानकारी मंगलवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।
विदित हो कि गत शनिवार को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में उत्तर कोरिया पर नए प्रतिबंधों का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास हुआ था। उत्तर कोरिया की सरकारी समाचार एजेंसी केसीएनए ने इसे 'संप्रभुता का हिंसक हनन' बताया है।
उधर, दक्षिण कोरिया ने कहा है कि उत्तर कोरिया ने दोबारा बातचीत शुरू करने का उसका प्रस्ताव ठुकरा दिया है।
नई पाबंदियों से उत्तर कोरिया के निर्यात राजस्व में एक तिहाई की कमी आ सकती है। हालांकि डीपीआरके ने सोमवार को पाबंदियों पर पहली बार जवाब देते हुए कहा कि वह अपना विवादित परमाणु हथियार कार्यक्रम जारी रखेगा।
केसीएनए ने कहा कि उत्तर कोरिया अपनी रक्षा के लिए चलाए जा रहे परमाणु कार्यक्रम को समझौते की मेज़ पर नहीं लाएगा।
नई पाबंदियों में अमरीका की भूमिका के लिए उसे चेतावनी देते हुए उत्तर कोरिया ने कहा कि अमरीका को उनके अपराधों की हज़ार गुना कीमत चुकानी होगी।
उधर, फिलीपींस की राजधानी मनीला में आसियान सम्मेलन में उत्तर कोरिया के प्रवक्ता बैंग क्वांग ह्युक ने कहा, “कोरियाई क्षेत्र के ख़राब होते हालात और परमाणु मुद्दों के लिए अमरीका ज़िम्मेदार है। हम इस पर क़ायम हैं कि अपने परमाणु बैलिस्टिक मिसाइल कार्यक्रम को समझौते की मेज़ पर नहीं लाएंगे और परमाणु शस्त्रीकरण को मज़बूत करने से एक इंच भी नहीं डिगेंगे।”
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS