ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
पेंस 2020 में नहीं होंगे अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार
By Deshwani | Publish Date: 8/8/2017 3:13:44 PM
पेंस 2020 में नहीं होंगे अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार

वाशिंगटन, (हि.स.)। अमरीकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने मीडिया रिपोर्ट को सिरे से ख़ारिज़ करते हुए सोमवार को कहा कि वह साल 2020 में अमेरिकी राष्ट्रपति पद का प्रत्याशी नहीं बनने जा रहे हैं। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली। 
बीबीसी के अनुसार, उन्होंने समाचार पत्र ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ की रिपोर्ट को शर्मनाक और आहत करने वाला बताया है। समाचार पत्र ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि डोनल्ड ट्रंप राष्ट्रपति चुनाव के लिए दोबारा खड़े नहीं होंगे, इसलिए कुछ रिपब्लिकन नेताओं ने अगले उम्मीदवार के लिए मुहिम शुरू कर दी है।
 
रिपोर्ट में सूत्रों का हवाला देते हुए लिखा गया है कि पेंस ने संकेत दिए कि अगर ट्रंप दोबारा खड़े नहीं होते तो वह चुनाव लड़ने को तैयार हो सकते हैं। उपराष्ट्रपति ने कहा कि यह रिपोर्ट प्रशासन में दरार पैदा करने की कोशिश है।
टाइम्स की ख़बर के मुताबिक पिछले साल ट्रंप के चुनावी अभियान में रूस की मदद की जांच से व्हाइट हाउस में मची खलबली के कारण कुछ रिपब्लिकन नेताओं ने जल्दबाज़ी में यह कदम उठाया है। इस सिलसिले पेंस ने फ़ंड इकट्ठा करने के लिए एक स्वतंत्र समूह की स्थापना की है।
पेंस ने इसके जवाब में कहा, ''लेख में लगाया गया यह आरोप स्पष्ट तौर पर ग़लत है। झूठी ख़बरें हमारे रास्ते में आएंगी, लेकिन मेरी पूरी टीम राष्ट्रपति के एजेंडे को आगे बढ़ाने और 2020 में उन्हें फिर से निर्वाचित करने के प्रयासों को जारी रखेगी। इससे अलग कोई भी प्रस्ताव हास्यास्पद और बेतुके हैं।''
उधर राष्ट्रपति ट्रंप की वरिष्ठ सलाहकार केल्यान कॉनवे ने कहा है कि यह बात एकदम सही है कि उपराष्ट्रपति 2020 की तैयारी कर रहे हैं, लेकिन यह उपराष्ट्रपति पद पर ही दोबारा निर्वाचित होने के लिए है।
एक दशक तक पेंस के साथ बतौर वरिष्ठ सलाहकार के रूप में काम कर चुकी कॉनवे ने कहा, “यह पूरी तरह गढ़ी हुई बात है. उपराष्ट्रपति पेंस बहुत वफ़ादार और कर्तव्यनिष्ठ हैं और राष्ट्रपति के साथ बहुत प्रभावी और सक्रिय होकर काम कर रहे हैं।”
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS