ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
लाहौर में विस्फोट में 46 लोग घायल
By Deshwani | Publish Date: 8/8/2017 1:33:20 PM
लाहौर में विस्फोट में 46 लोग घायल

लाहौर, (हि.स.)। लाहौर में सोमवार को देर शाम एक ट्रक में हुए विस्फोट के बाद कम से कम 46 लोग घयल हो गए हैं जिनमें चार की हालत गंभीर है। यह जानकारी मंगलवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

 

अधिकारियों के अनुसार, यह विस्फोट लाहौर के आउट फॉल रोड पर पार्किंग स्टैंड में खड़े एक ट्रक में हुआ। यह ट्रक यहां तीन दिनों से खड़ा था। विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि पार्किंग स्टैंड में खड़े 100 से ज्यादा वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। एक प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार, ट्रक के आसपास खड़ीं चार-पांच कारें तो 10 से 15 फीट तक हवा में उड़ गईं। इतना ही नहीं आसपास के मकान के शीशे टूट गए और एक स्कूल की छत भी गिर गई।

 

समाचार डॉन के अनुसार, प्रत्यदर्शियों ने बताया कि विस्फोट की आवाज 4 से 5 किलोमीटर तक सुनाई पड़ी। इस विस्फोट में सागिआन पावर ग्रिड भी क्षतिग्रस्त हो गया। धमाके की अवाज की सुनकर बड़ी संख्या में लोग सड़क पर निकल आए। पावर ग्रिड क्षतिग्रस्त होने से इलाके में बिजली आपूर्ति बाधित हो गई है। 

 

पुलिस के अनुसार, शुरुआती जांच से पता चला है कि ट्रक स्वात घाटी से आया था जिसमें कथित तौर पर ‘एप्रिकॉट के क्रेट’ भरे हुए थे। यह तीन दिनों से पार्किंग स्टैंड में खड़ा था।

 

पंजाब के मुख्यमंत्री ने घटना का संज्ञान लिया है और लाहौर के पुलिस प्रमुख को घटना की जांच करने और रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए हैं।

 

कुछ अधिकारियों का यह भी कहना है कि बर्खास्त प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के काफिले को निशाना बनाने के लिए विस्फोटक भरे ट्रक पार्किंग में खड़ा किए गए थे। योजना के अनुरूप रविवार को पूर्व प्रधानमंत्री की रैली इसी मार्ग से गुजरने वाली थी, लेकिन यह रैली बुधवार तक स्थगित कर दी गई। लाहौर के मेयर ने कहा कि विस्फोट की जांच हर दृष्टिकोण से की जाएगी।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS