ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
जर्मन संसद के सामने हिटलर ‘सेल्यूट' कर फंसे चीनी पर्यटक गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 7/8/2017 1:31:18 PM
जर्मन संसद के सामने हिटलर ‘सेल्यूट' कर फंसे चीनी पर्यटक गिरफ्तार

बर्लिन, (हि.स.)। जर्मन संसद के बाहर यहां हिटलर की प्रतिमा को ‘सेल्यूट’ करने वाले दो चीनी पर्यटकों को गिरफ्तार किया गया है। यह जानकारी सोमवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

पुलिस के अनुसार, इन चीनी पर्यटकों की उम्र क्रमश: 36 और 49 साल है और आरोप सिद्ध होने पर इन्हें तीन साल की सजा हो सकती है या इन पर जुर्माना लगाया जा सकता है। 
विदित हो कि जर्मनी में हिटलर और नाज़ी पार्टी से जुड़े चिह्नों और नफ़रत से भरे भाषणों के ख़िलाफ़ कड़े कानून हैं। इन दोनों पर्यटकों के ऊपर प्रतिबंधित संगठन के चिह्नों का प्रयोग करने के मामले में आपराधिक कार्यवाही शुरू की गई है। जर्मनी में इस कानून के आधार पर ही अति दक्षिणपंथियों के ख़िलाफ़ कार्रवाई की जाती है।
समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि जांच के दौरान दोनों आरोपी जर्मनी के बाहर जा सकते हैं और अगर इस मामले में उन पर जुर्माना लगाया जाता है तो वह उनके द्वारा दी गई जमानत राशि से ही पूरा हो जाएगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS