ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
सउदी अरब में महिलाओं को मिलेगी बिकनी पहनने की इजाजत
By Deshwani | Publish Date: 4/8/2017 3:28:58 PM
सउदी अरब में महिलाओं को मिलेगी बिकनी पहनने की इजाजत

रियाद, (हि.स.)। सऊदी अरब में जल्द एक ऐसा लग्ज़री बीच रिज़ॉर्ट खुलेगा जहां महिलाओं को बिकीनी पहनने की इजाजत होगी। देश के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने रेड सी नाम के इस रिजॉर्ट को देश के उत्तर पश्चिमी तटीय क्षेत्र में खोलने की घोषणा की है। 
 
उल्लेखनीय है कि सऊदी अर्थव्यवस्था के आधुनिकीकरण के तहत इस रिजॉर्ट को खोलने की घोषणा की गई है। सऊदी अरब में महिलाओं के लिए दुनिया भर में सबसे सख्त नियम हैं, जहां वे ड्राइविंग नहीं कर सकतीं हैं और अपने पुरुष रिश्तेदार की मंजूरी के बिना यात्रा तक नहीं कर सकतीं हैं।
 
महिलाओं को घर से बाहर निकलते समय अपने बाल और शरीर भी ढकना जरूरी है, जिसका मतलब यही है कि उनके बिकीनी पहनने का अभी तक सवाल ही नहीं था। लेकिन सरकार ने कहा है कि इस रिजॉर्ट को अंतरराष्ट्रीय मानकों के आधार पर चलाया जाएगा। 
 
200 मील में फैले इस रिजॉर्ट में महिलाएं तब भी बिकीनी में रह सकती हैं, जब पुरुष उनके आसपास हों। सऊदी अरब के निवेश कोष के मुताबिक रेड सी प्रॉजेक्ट एक लग्जरी रिजॉर्ट है जो लगून आइलैंड के पास होगा। इससे सऊदी अरब भी अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन मानचित्र पर दिखेगा। यहां आने वाले टूरिस्ट्स को पैराशूटिंग, ट्रैकिंग जैसी ऐक्टिविटिज का मजा भी मिलेगा। यह रिजॉर्ट 2019 में बनना शुरू होगा और 2020 तक इसके तैयार होने की उम्मीद है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS