ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
अमेरिका ने अपने नागरिकों को दी उ. कोरिया छोड़ने की सलाह
By Deshwani | Publish Date: 3/8/2017 3:22:55 PM
अमेरिका ने अपने नागरिकों को दी उ. कोरिया छोड़ने की सलाह

वाशिंगटन, (हि.स.)। अमेरिका ने उत्तर कोरिया में रह रहे अपने नागरिकों को वहां से निकलने की अपील की है और कहा है कि 1 सितंबर को लागू होने जा रहे यात्रा प्रतिबंध से पहले ही अमेरिकी नागरिक उत्तर कोरिया छोड़ दें। यह जानकारी गुरुवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।
 
बीबीसी के अनुसार, अमेरिकी विदेश मंत्रालय उत्तर कोरिया पर एक नई यात्रा चेतावनी लागू करने जा रहा है जो एक तरह से ट्रंप प्रशासन का यात्रा प्रतिबंध है। इस प्रतिबंध का ऐलान पिछले माह किया गया था और जिसे संघीय रजिस्टर में प्रकाशित किया गया था।
 
इस चेतावनी में कहा गया है कि यात्रा प्रतिबंध से छूट के लिए विशेष अनुमति की आवश्यकता है जो केवल कुछ सीमित परिस्थितियों में ही दी जा सकती है। 
 
अमेरिका ने इसके पहले उत्तर कोरिया के शुक्रवार के अंतर महाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षणके जवाब में कोरियाई प्रायद्वीप के निकट बी-1बी बमवर्षक तैनात कर दिए थे। अमेरिका ने कहा कि वह संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से कहेगा कि वह उत्तर कोरिया के खिलाफ कठोर प्रतिबंध लगाए और इसके साथ ही वह मिसाइल परीक्षण के जवाब में एकतरफा प्रतिबंध लगाने पर काम करेगा।
 
हाल ही में अमेरिका में एक विधेयक पारित होने के बाद सीनेट की विदेश मामले की समिति के अध्यक्ष एड रोयस ने कहा था, “दुनिया के विभिन्न हिस्सों में ये तीनों ( रूस, ईरान एवं उत्तर कोरिया) अमेरिका के अहम हितों के लिए खतरा और अपने पड़ोसी देशों में अस्थिरता पैदा कर रहे हैं।’’
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS