ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
काबुल में इराकी दूतावास के बाहर आत्मघाती विस्फोट, गोलीबारी
By Deshwani | Publish Date: 31/7/2017 7:06:36 PM
काबुल में इराकी दूतावास के बाहर आत्मघाती विस्फोट, गोलीबारी

काबुल, (हि.स.)। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में सोमवार को इराकी दूतावास और पुलिस मुख्यालय के बाहर आत्मघाती धमाकों के बाद आतंकियों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई। रुक-रुक कर गोलीबारी अब भी जारी है। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।

आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने अपनी समाचार एजेंसी अमाक के जरिए हमले की जिम्मेवारी ली है। समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, सुरक्षा सूत्र ने कहा कि आत्मघाती हमलावर ने इराकी दूतावास के प्रवेश द्वार पर खुद को उड़ा लिया। आम नागरिकों इस इलाके से बाहर निकाला जा रहा है, क्योंकि दोनों ओर से गालीबारी जारी है। लेकिन प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार इस इलाके में चार धमाकों की आवाज सुनाई पड़ी। 
हालांकि इस हमले में अभी तक मरने वालों के बारे में कोई जानकारी नहीं है, लेकिन अफगानिस्तान के गृह मंत्री ने कहा है कि गोलीबारी में एक सुरक्षाकर्मी घायल हुए हैं। उन्होंने आगे कहा कि सभी हमलरावरों को ढेर कर दिया गया है। पर, सुरक् सूत्र के अनुसार एक आतंकी इराकी दूतावास में छिपा हुआ जो रुक-रुक कर फायरिंग कर रहा है।
 
इराकी दूतावास के वरिष्ठ राजनयिक को मिस्त्र के दूतावास में पहुंचा दिया गया, लेकिन दूतावास के दो इराकी कर्मचारी दूतावास में फंसे हुए हैं जिन्हें निकालने की कोशिश जारी है। उल्लेखनीय है कि दो सप्ताह पहले इराकी दूतावास ने मोसुल पर इराकी सेना के फिर से नियंत्रण होने का जश्न मनाया था और संवाददाता सम्मेलन आयोजित किया था। इसके बाद यह हमला हुआ है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS