ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
उत्तर कोरिया ने अमेरिका को दी चेतावनी
By Deshwani | Publish Date: 31/7/2017 2:43:07 PM
उत्तर कोरिया ने अमेरिका को दी चेतावनी

प्योंगयांग,  (हि.स.)। उत्तर कोरिया ने अमेरिका को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर अमेरिका मौजूदा सैन्य नीति जारी रखता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। यह जानकारी सोमवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।
स्थानीय समाचार एजेंसी के अनुसार, उत्तर कोरिया ने यह भी कहा कि प्योंगयांग के दूसरे अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण के प्रतिक्रिया स्वरूप अगर कड़े प्रतिबंध लगाए तो इसका भी माकूल जवाब दिया जाएगा। 
उल्लेखनीय है कि उत्तर कोरियाई विदेश मंत्रालय ने सरकारी समाचार एजेंसी केसीएनए के जरिए शुक्रवार को एक बयान जारी कर कहा था कि बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण देश की सैन्य क्षमताओं का एक प्रदर्शन है।
विदेश मंत्रालय ने कहा कि यह परीक्षण अमेरिका के लिए एक सख्त चेतावनी थी कि वह मूर्खतापूर्ण टिप्पणियां न करे। प्रतिबंध न लगाए और डीपीआरके (डेमोक्रेटिक पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया) के खिलाफ दबाव बनाने के लिए अभियान नहीं चलाए।
बयान में कहा गया है, "अमेरिका द्वारा युद्ध का ढिंढोरा पीटने और डीपीआरके पर कड़े प्रतिबंध लगाने की धमकी देने से उत्तर कोरिया मजबूत ही हुआ है। परमाणु बम हासिल करने का उसका कदम और न्यायोचित साबित हुआ है।"
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS